सरकार का बड़ा फैसला: अस्पताल में होगा सिर्फ इनका इलाज, जल्द लागू होगा नियम

दिल्ली सरकार के इस नए फैसले के अनुसार अब दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासी ही इलाज करा सकेंगे।

नई दिल्ली:   पूरे देश में कोरना वायरस का कहर लगातार जारी है। आये दिन देश में कोरोना संक्रमितों कि संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार इस वायरस से निपटने का प्रयास कर रही हैं। इस बीच राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसे हर इसी को जानना जरूरी है। दिल्ली सरकार के इस फैसले के मुताबिक अब दिल्ली में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का इलाज होगा।

अब दिल्ली वाले ही करा सकेंगे प्राइवेट सरकारी-अस्पतालों में इलाज

कोरोना के इस संकट काल में दिल्ली कीई केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब यूपी और बिहार के लोग दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज नहीं करवा पाएंगे। दिल्ली सरकार के इस नए फैसले के अनुसार अब दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासी ही इलाज करा सकेंगे।

ये भी पढ़ें-      अब दिल्ली सरकार के अधीन अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का होगा इलाज

जबकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। दिल्ली में निरंतर बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने यह अहम और बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से न सिर्फ दिल्ली में रहने वाले बाहरी लोगों को परेशानी होगी बल्कि प्राइवेट अस्पतालों को भी खासी समस्या का सामना करा पड़ेगा।

कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसका ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जून के अंत तक 15 हजार कोरोना के मरीजों के लिए बेड की जरूरत होगी। एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने ये फैसला लिया है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा।

ये भी पढ़ें-     क्रिकेटर की ऐसी पारी: जिसे देख लोग हो गए थे आश्चर्यचकित, आइये जाने इनके बारे में

इसी के साथ दिल्ली से बाहर के सभी लोगों के लिए बॉर्डर खोल दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कल से दिल्ली में रेस्टोरेंट, मॉल्स और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सबको अनिवार्य है। दिल्ली सरकार का ये फैसला काफी बड़ा है। गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App