×

दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश, कहा- क्वारंटीन सेंटर छोड़कर जाएं जमाती

देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। और इसके लिए जमातियों को जिम्मेदार आज भी ठहराया जाता है। अब जमातियों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आने लगी है, लेकिन देश में महामारी का रुप बढ़ता जा रहा है। इधर कोरोना से संक्रमित दिल्ली रेड जोन में है।

suman
Published on: 10 May 2020 5:14 AM GMT
दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश, कहा- क्वारंटीन सेंटर छोड़कर जाएं जमाती
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। और इसके लिए जमातियों को जिम्मेदार आज भी ठहराया जाता है। अब जमातियों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आने लगी है, लेकिन देश में महामारी का रुप बढ़ता जा रहा है। इधर कोरोना से संक्रमित दिल्ली रेड जोन में है।यहां लगातार मामले बढ़ रहे हैं इस बीच दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात के सदस्यों को क्वारनटीन सेंटर छोड़ने के आदेश जारी किए हैं।

यह पढ़ें...कोरोना से जंग में केरल बेमिसाल मगर महाराष्ट्र और गुजरात का बुरा हुआ हाल

लेटर जारी कर आदेश

इसके लिए डिविजनल कमिश्नर ने दिल्ली के सभी डिप्टी कमिश्नर को लेटर जारी कर दिया है। फिलहाल राजधानी में तबलीगी जमात के कुल 2446 सदस्य क्वारनटीन सेंटर में रह रहे हैं। जारी आदेश में कहा गया कि तबलीगी जमात से जुड़े जो लोग कोरोना नेगेटिव हैं। उन्हें प्रोटोकॉल या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के हिसाब से छोड़ा जा सकता है। साथ ही अधिकारियों को ये भी कहा गया है कि उन पर नजर रखें कि ये जमाती अपने घरों के अलावा कहीं और न जाएं इनमें से जितने भी लोग दिल्ली के हैं, उनको क्वारनटीन सेंटर से यात्रा के लिए पास जारी किया जाए।

यह पढ़ें...गरीबों को बड़ा तोहफा: 1 जून से शुरू हो रही ये स्कीम, अब कहीं भी खरीद सकेंगे राशन

पुलिस प्रशासन इनकी पूरी जानकारी ले और देखे कि ये किस तरह से अपने राज्य में जा रहे हैं। अपने घर के अलावा किसी और जगह या मस्जिद में न रुकें। जारी आदेश के अनुसार, डीएम इन लोगों को बसों के जरिए भी इनके राज्यों में भेजने के विकल्प की संभावना देख सकते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और दिशा-निर्देशों का ध्यान रखा जाए।

567 तबलीगी जमात के ऐसे लोग हैं, जो विदेशी हैं। इनमें से जो भी कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं और दिल्ली के क्वारनटीन सेंटर में रह रहे हैं, उनको केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार, दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाए।बता दें कि देश में कोरोना पॉजिटिवों का 60 हजार के पार जा चुका है। लोग 17 मई तक घरों में कैद है।

suman

suman

Next Story