×

Oscar Awards 2023: नाटू-नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, आंध्र सीएम ने कही ये बात

Oscar Awards 2023: नाटू-नाटू और द एलिफेंट व्हिस्परर्स के मेकर्स को दुनियाभर से बधाईयां मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर दोनों सिंगर्स को बधाई दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 March 2023 11:02 AM GMT
Oscar Awards 2023: नाटू-नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड मिलने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, आंध्र सीएम ने कही ये बात
X

Oscar Awards 2023: ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के लिए भारत को तीन कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था, जिसमें से दो में जीत मिली है। साल 2022 की ब्लॉक बस्टर फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू ने अवॉर्ड समारोह में धूम मचा दी है। उसे बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। वहीं, द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का खिताब मिला है। हालांकि, भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स अवॉर्ड हासिल करने के रेस से बाहर हो गई।

नाटू-नाटू और द एलिफेंट व्हिस्परर्स के मेकर्स को दुनियाभर से बधाईयां मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर दोनों सिंगर्स को बधाई दी है। इसी तरह आंध्र प्रदेश के राजनेताओं ने भी नाटू-नाटू को मिले अवॉर्ड के लिए खुशी जाहिर की और आरआरआर के डायरेक्टर एसएस राजमौली को बधाई दिया। तो आइए एक नजर ऑस्कर अवॉर्ड समारोह से भारत के लिए आई खुशखबरी पर किसने क्या कहा उस पर डालते हैं।

पीएम मोदी नाटू-नाटू की सफलता को बताया असाधारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरआरआर के गीतकार सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने ट्वीट कर लिखा, असाधारण ! 'नातू नातु' की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। इस प्रतिष्ठित ऑस्कर सम्मान के लिए एम.एम. कीरावनी, गीतकार चंद्रबोस और पूरी टीम को बधाई।

अपने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने द एलिफेंट व्हिस्परर्स को मिले अवॉर्ड के लिए पूरी टीम को बधाई दी।

आंध्र सीएम बोले, आज गर्व महसूस कर रहा हूं

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गाना ‘नाटू-नाटू’ को मिले ऑस्कर अवॉर्ड के लिए पूरी आरआरआर की टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं एक तेलुगु गीत पर गर्व से भर गया हूं, जो इतनी खूबसूरती से हमारी लोक विरासत का जश्न मनाता है, जिसे आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उचित पहचान दी जा रही है।

अपने एक अन्य ट्वीट में जगन ने कहा कि दुनियाभऱ में रहने वाले तेलुगू भाषी और भारतीय आज गर्व महसूस कर रहे हैं।

वहीं, आध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडु ने कहा कि ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए अकादमी पुरस्कार जीतकर इतिहास में अपना स्थान पक्का कर लिया है। भारतीय सिनेमा के लिए शायद यह सबसे बेहतरीन पल है और तेलुगू लोगों के लिए इसे हासिल करना और भी खास है।

बता दें कि इससे पहले साल 2008 में एक भारतीय गीत ‘जय हो’ ने ऑस्कर का अवॉर्ड जीता था। हालांकि, यह गाना ब्रिटिश फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर का था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story