कल्याण सिंह और राजीव कुमार अपने पद से इस्तीफा दें: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले बयानों को लेकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा गलत ठहराए जाने के बाद दोनों को पद पर बने रहने का को कोई अधिकार नहीं है।

P Chidambaram

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले बयानों को लेकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा गलत ठहराए जाने के बाद दोनों को पद पर बने रहने का को कोई अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें…महंत ज्ञान दास ने कहा-BJP राम मंदिर नही बनाना चाहती, प्रियंका पर हनुमान जी का आशीर्वाद

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘राज्यपाल कल्याण सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘चुनाव आयोग द्वारा गलत ठहराए जाने के बाद इन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।’

यह भी पढ़ें…चुनाव आयोग की रडार पर आ सकती हैं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, ये है मामला

दरअसल, कल्याण ने बयान दिया था कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना देशहित में जरूरी है। राजीव कुमार ने कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना पर सवाल खड़े करते हुए इसकी आलोचना की थी।

चुनाव आयोग ने इन दोनों को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का जिम्मेदार पाया था और आगे से ऐसी टिप्पणी नहीं करने की नसीहत दी थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App