×

सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज, मुंबई रवाना हुई पुलिस टीम

सुशांत के परिजनों ने इस मामले में पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। साथ ही जांच के लिए पटना से चार सदस्यीय टीम मुंबई भी रवाना हो चुकी है।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 1:16 PM GMT
सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज, मुंबई रवाना हुई पुलिस टीम
X

पटना: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। मुंबई पुलिस ने एक महीने में कई लोगों से पूछताछ करने के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपी जिसमें सुशांत की मौक का कारण आत्महत्या ही बताया गया। लेकिन अभी भी सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। अब इस केस में एक नया मोड़ आया है। सुशांत के पिता ने पटना के राजीवनगर के थाने में अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। रिया पर प्यार में सुशान्त को फंसाकर उसके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगाया है। मुकदमा संख्या 241/20 है। पटना से चार पुलिस वालों की टीम मुंबई पहुंच गई है।

पिता ने दर्ज कराई रिया के खिलाफ FIR

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। जाहिर है इस केस के दर्ज होने के साथ ही सुशांत सिंह मौत मामले की गुत्थियों को पटना पुलिस सुलझाएगी। साथ ही अब ये भी कहा जा रहा है कि मामले में अब मुंबई से कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। फिलहाल सुशांत के परिजनों के एफआईआर दर्ज कराने के बाद अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। वहीं कुछ ही दिनों पहले रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- अब ये एक्टर ICU परः इलाज के लिए नहीं हैं पैसे, लोगों से मांगी मदद

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।इससे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव, फिल्म अभिनेता शेखर सुमन, राजनीतिज्ञ तेजस्वी यादव सहित बिहार की कई जानी मानी हस्तियों ने सुशांत सिंह मौत मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। पप्पू यादव ने तो इस बाबत गृह मंत्रालय को पत्र भी लिखा था। जिसका जवाब भी आया था कि मामले को संबंधित विभाग को अग्रसारित किया गया है। इसी क्रम में बीजेपी के नेता रामेश्वर चौरसिया ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है।

सीबीआई जांच की मांग पर अड़े बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया

गौरतलब है कि बीजेपी के नेता रामेश्वर चौरसिया ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। बिहार से बीजेपी के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामेश्वर चौरसिया ने इस सिलसिले में मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी से मुलाकात की। उन्होंने गृह राज्य मंत्री को एक पत्र सौंपा जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को उठाया गया है।

ये भी पढ़ें- पकड़ में आ जाएगा कैंसरः लक्षण दिखने से पहले, सिर्फ एक ब्लड टेस्ट खोलेगा भेद

रामेश्वर चौरसिया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी यह मांग उठाई कि वो भी सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करें। रामेश्वर चौरसिया ने साफ तौर पर कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है न कि उन्होंने आत्महत्या की है। बिहार के लोगों में इस बात को लेकर काफी रोष है। क्योंकि राज्य से शत्रुघ्न सिन्हा के बाद वो दूसरे अभिनेता थे जो सुपरस्टार बनने की राह पर थे। इसलिए किसी को भी भरोसा नहीं हो रहा है कि वो आत्महत्या कर सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story