LoC पर हमले की साजिश: पाकिस्तान बना रहा खतरनाक प्लान, हाई अलर्ट पर सेना

जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार खत्म किये जाने के बाद से ही पाकिस्तान किसी न किसी तरह से घाटी का माहौल खराब करने में लगा है।

Published by Shreya Published: September 11, 2019 | 5:26 pm
Modified: September 11, 2019 | 5:27 pm
LoC पर हमले की साजिश: पाकिस्तान बना रहा खतरनाक प्लान, हाई अलर्ट पर सेना

LoC पर हमले की साजिश: पाकिस्तान बना रहा खतरनाक प्लान, हाई अलर्ट पर सेना

कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार खत्म किये जाने के बाद से ही पाकिस्तान किसी न किसी तरह से घाटी का माहौल खराब करने में लगा है। अब जानकारी मिली है कि एलओसी पर केरन और गुरेज सेक्टर में पाकिस्तानी सेना और आतंकी बैट एक्शन की फिराक में हैं। बता दें कि 5 अगस्त के बाद से ही पाकिस्तान ने LoC पर एसएसजी के करीब 100 कमांडो तैनात किये हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के मूंह पर UN का जोरदार तमाचा, इस मांग पर कहा- भारत कहेगा तो…

बता दें कि बैट टीम में पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी दोनों होते हैं। जो घने अंधेरे का फायदा उठाकर हमला करते हैं। हमले की सूचना से भारतीय सेना को पूरे एलओसी पर हाई अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान बार-बार कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में है। जिस वजह से हर बार किसी न किसी हमले की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें: बड़े देशों के खिलाफ पाकिस्तान की बगावत, सुनाई खरी-खोटी

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार खत्म किये जाने के बाद से अब तक 8 आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं जुलाई में 13 और जून में 23 आतंकी मारे गए थे। पाकिस्तान ने इससे पहले 3 अगस्त को केरन सेक्टर में बैट एक्शन किया था। जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने उसके सभी पांचों आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं दो दिन पहले भारतीय आर्मी ने पाकिस्तान के बार्डर एक्शन टीम (BAT) के जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की नाकाम कोशिश की वीडियो शेयर की थी।