×

पाकिस्तान के मूंह पर UN का जोरदार तमाचा, इस मांग पर कहा- भारत कहेगा तो...

कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया भर से मूंह की खाने के बाद पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र ने एक बार फिर झटका दिया है। पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर के मामले को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाया रहा है, लेकिन हर तरफ से उसे मूंह की खानी पड़ी है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 April 2023 7:24 AM GMT (Updated on: 17 April 2023 12:49 PM GMT)
पाकिस्तान के मूंह पर UN का जोरदार तमाचा, इस मांग पर कहा- भारत कहेगा तो...
X

नई दिल्ली: कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया भर से मूंह की खाने के बाद पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र ने एक बार फिर झटका दिया है। पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर के मामले को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाया रहा है, लेकिन हर तरफ से उसे मूंह की खानी पड़ी है।

अब संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी पाकिस्तान को झटका दिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मामला भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं।

यह भी पढ़ें...पीके मिश्रा बने पीएम मोदी के प्रधान सचिव, पीके सिन्हा प्रमुख सलाहकार

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने इस मामले पर मध्यस्थता करने से इंकार कर दिया है और जवाब में कहा गया है कि भारत अगर कहेगा तो विचार किया जाएगा।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र(यूएन) में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एंटोनियो गुटेरेस के सामने इस मामले को उठाया गया था।

अब एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टेफिन दुजारेक की ओर से बयान दिया गया है कि भारत-पाकिस्तान को किसी भी तरह के आक्रामक रवैये से बचना चाहिए और दोनों देशों को आपस में बातकर मुद्दे को सुलझाना चाहिए।

यह भी पढ़ें...न्यू ट्रैफिक रूल: यहां घटा जुर्माना, इन राज्यों में नहीं लागू, अब गडकरी ने दिया ये बयान

आपको बता दें कि एंटोनियो गुटेरेस ने पिछले महीने G7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, इसके अलावा वह पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से भी मिले थे।

बुधवार को मलीहा लोधी ने यूएन महासचिव से मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर का मामला उठाया। इस मुलाकात के बाद जब मीडिया की ओर से सवाल पूछे गए तो UN महसचिव के प्रवक्ता ने कहा कि मध्यस्थता को लेकर संयुक्त राष्ट्र की स्थिति पहले जैसी ही है। उन्होंने कहा कि अगर दोनों पक्षों की तरफ से ऐसी अपील की जाएगी तो इसपर फैसला होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story