×

पाक विदेश मंत्री कुरैशी बोले, 'जैश ने पुलवामा हमला किया, हमें भरोसा नहीं'

पुलवामा अटैक के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक इंटरव्यू में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का बचाव करते दिखे। कुरैशी के इस इंटरव्यू की भी काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमने जैश से पूछा और उन्होंने अटैक की जिम्मेदारी से इनकार किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि मसूद अजहर बहुत बीमार है और अस्पताल में हैं।

Anoop Ojha
Published on: 2 March 2019 7:31 AM GMT
पाक विदेश मंत्री कुरैशी बोले, जैश ने पुलवामा हमला किया, हमें भरोसा नहीं
X

इस्लामाबाद: पुलवामा अटैक के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक इंटरव्यू में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का बचाव करते दिखे। कुरैशी के इस इंटरव्यू की भी काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हमने जैश से पूछा और उन्होंने अटैक की जिम्मेदारी से इनकार किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि मसूद अजहर बहुत बीमार है और अस्पताल में हैं।

यह भी पढ़ें.....आखिर कौन है अभिनंदन वर्धमान के साथ दिख रही यह महिला

जब संवाददाता ने जैश-ए-मोहम्मद की पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने पर सवाल पूछा तो कुरैशी मुकर गए। उन्होंने कहा 'जिम्मेदारी लेने को लेकर काफी असमंजस है। हमारे यहां के कुछ लोगों ने जैश के टॉप लीडरशिप से बात की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह हमला उन्होंने नहीं किया।' पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि वो कौन लोग हैं, क्या सरकार के लोग है तो जवाब में कुरैशी ने कहा कि नहीं हमारे लोग हैं... ऐसे लोग जो उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, 'आज की तारीख में युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। एक-दूसरे के ऊपर मिसाइल हमले दागने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता। युद्ध करना आत्मघाती कदम साबित हो सकता है।'

यह भी पढ़ें......वतन की मिटटी पर कदम रखते ही ‘अभिनंदन’ ने कहा- ‘अब अच्छा लग रहा है’

पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने हाल में हुए एयर स्ट्राइक को लेकर कहा कि भारत जिस आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक कर 300 आतंकियों को खत्म करने की बात कर रहा है, उसके बारे में हमें अभी प्रमाण नहीं दिखे। कुरैशी ने अपनी सरकार का बचाव करते हुए कहा कि हमारी सरकार नई मानसिकता की सरकार है। हम किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद को बढ़ावा नहीं दे सकते यहां तक कि भारत के खिलाफ भी नहीं। मसूद अजहर के सवालपर जब उनसे पूछा गया कि क्या आप मानते हैं कि पूर्व में पाक सरकारों ने ऐसी गलती की है तो कुरैशी सवाल को टालते हुए अपनी सरकार के बचाव में उतर गए।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story