सेना पर हमले की साजिश! हाई-अलर्ट पर भारत की सुरक्षा एजेंसियां

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं रहा है। भारत में अशांति फैलाने के लिए कई साजिशों के फेल हो जाने के बाद भी बौखलाहट को कम नहीं कर पा रहा है। इसी के साथ अब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहा है।

सेना पर हमले का साजिश! हाई-अलर्ट पर भारत की सुरक्षा एजेंसियां

सेना पर हमले का साजिश! हाई-अलर्ट पर भारत की सुरक्षा एजेंसियां

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं रहा है। भारत में अशांति फैलाने के लिए कई साजिशों के फेल हो जाने के बाद भी बौखलाहट को कम नहीं कर पा रहा है। इसी के साथ अब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहा है। इसकी सूचना तब मिली जब जम्मू के बाहरी इलाकों में दो हथियारबंद संदिग्धों को देखा गया।

यह भी देखें… अपनों का नहीं पाकिस्तान! तंग आकर पाक विधायक ने भारत से मांगी ये मदद

इन संदिग्धों की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि ये सर्च ऑपरेशन बीती रात से सांबा, कालू चक और सुंजवां में चलाया जा रहा है।

भारतीय सेना

सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया हैं कि आतंकी जम्मू प्रांत में पुंछ, साबा, हीरानगर, बड़ी ब्राह्मणा और जम्मू के निकट सैन्य स्थानों पर हमला करने की फिराक में हैं। ये सैन्य स्थान एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से ज्यादा दूरी पर नहीं हैं। इन हमलों के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है।

इसके साथ ही आतंकियों के निशाने पर रेलवे स्टेशन और जम्मू के कुछ भीड़ भरे इलाके भी बताए जा रहे हैं। इस आशय के कई रेडियो संदेश बीते एक हफ्ते के दौरान पकड़े गए हैं। पाकिस्तानी सेना द्वारा रची जा रही साजिश का खुलासा गत 21 अगस्त को गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए दो पाक आतंकियों ने भी पूछताछ में किया है।

यह भी देखें… कैश निकालना महंगा पड़ेगा: बैंक के 7 नियमों को तोड़ा तो बहुत पछतायेंगे

पाकिस्तान की ये बौखलाहट जम्मू-कश्मीर में विशेष दर्जा लगने के बाद से है। इसी बौखलाहट के चलते पाकिस्तान भारत को कितनी बार य़ुध्द की दे चुका है। लेकिन ये पाकिस्तान को भी पता है कि भारत से पंगा लेना से खुद बहुत भारी पड़ सकता है।