Alert पर Jammu Kashmir, आंतकी हमले के लिए Social Media का इस्तेमाल

भारत की सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता ने पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं की नींद उड़ा दी है जिसको लेकर उनको इस बात का डर सता रहा है कि फोन या सैटेलाइट का इस्तेमाल सुरक्षित नहीं है, ऐसे में अलग-अलग नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट्स बनाए गए हैं।

Published by SK Gautam Published: January 13, 2021 | 3:58 pm
terrorist activity on social media

Alert पर Jammu Kashmir, आंतकी हमले के लिए Social Media का इस्तेमाल-(courtesy-social media)

श्रीनगर: पाकिस्तान आतंकी हमले के लिए जम्मू-कश्मीर में नए-नए तरीके तलाशता रहता है। अब आतंकी हमले के लिए आतंकवादी संगठन सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि आतंकवादी सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से बने फर्जी अकाउंट्स (Fake Social Media Accounts) के जरिए कश्मीर में मौजूद आतंकियों को हमले का निर्देश दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर आंतकीयों के मिले 100 फर्जी अकाउंट्स

इस बात की खुफिया एजेंसियों जब तफतीस की तो करीब 100 ऐसे अकाउंट्स (Fake Social Media Accounts) की पहचान की गई, जो टेलीग्राम (Telegram), फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर एक्टिव हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक अकाउंट के जरिए पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों के कैंप और पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमले के साथ-साथ लोन वुल्फ अटैक करने के निर्देश दिए गए थे।

terrorist activity on social media-2

पाकिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा है

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने जिन अकाउंट्स की पहचान की है, उनको पाकिस्तान (Pakistan) से ऑपरेट किया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकियों को हमले का टारगेट देने के लिए ऐसे अकाउंट्स का सहारा ले रही है।

ये भी देखें: गणतंत्र दिवस 2021: शहीद हुए सैनिकों को दिया गया सम्मान, सबकी आंखें नम

खुफिया एजेंसियों को मिली कामयाबी, आतंकी संगठनों में मची खलबली

बता दें कि जिस तरीके से सुरक्षा एजेंसियां सकते में आई हैं तब से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से मिलने वाली हवाला की फंडिंग और सीमा पार से आए दिन होने वाले घुसपैठ की घटनाएं काफी कम हो गई हैं, जिसके बाद आतंकी संगठनों में खलबली मची हुई है।

terrorist activity on social media-3

आतंकियों के आकाओं की नींद उड़ी

भारत की सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता ने पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं की नींद उड़ा दी है जिसको लेकर उनको इस बात का डर सता रहा है कि फोन या सैटेलाइट का इस्तेमाल सुरक्षित नहीं है, ऐसे में अलग-अलग नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट्स बनाए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों की इन अकाउंट्स पर पूरी नजर है। किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी देखें:  तड़पती रही महिला: प्राइवेट पार्ट में डाला बेलन, सास-ससुर-पति ने काटे अंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App