×

राम मंदिर भूमि पूजन पर आतंकी सायाः ISI ने रची साजिश, बड़े हमले का खतरा

इस खुलासे के बाद रॉ समेत भारत की तमाम एजेंसियों की टीमों को अयोध्या और जम्मू-कश्मीर में तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आईएसआई ने आतंकियों के हर गुट को अलग अलग हमला करने को कहा है।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 9:23 AM GMT
राम मंदिर भूमि पूजन पर आतंकी सायाः ISI ने रची साजिश, बड़े हमले का खतरा
X

नई दिल्ली: राम मंदिर के निर्माण को लेकर अयोध्या में पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी आईएसआई ने भूमि पूजन वाले दिन भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। आईएसआई ने पाकिस्तानी आतंकियों को ट्रेनिंग देने के बाद भारत भेजा है। इस साजिश के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

आईएसआई ने तीन से पांच आतंकियों को भारत भेजा- एजेंसी RAW

गौरतलब है कि राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि आईएसआई ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को अफगानिस्तान में विशेष आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी है। भारत की सबसे बड़ी खुफिया एजेंसी RAW ने कहा है कि आईएसआई ने तीन से पांच आतंकियों को भारत भेजा है। इतना ही नहीं इन आतंकियों के निशाने पर 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम भी है।

ये भी देखें: मंत्री ने दी बिजली पानी काटने की धमकीः अस्पताल नहीं दे रहा था बेड, ये है मामला

अयोध्या और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

इस खुलासे के बाद रॉ समेत भारत की तमाम एजेंसियों की टीमों को अयोध्या और जम्मू-कश्मीर में तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आईएसआई ने आतंकियों के हर गुट को अलग अलग हमला करने को कहा है। रॉ की इस रिपोर्ट में देश के कई वीवीआईपी भी इन आतंकियों के निशाने पर बताए गए हैं।

अबतक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, आतंकियों के कई गुट भारत में प्रवेश भी कर चुके हैं और कुछ गुटों को भेजने की तैयारी चल रही है। कुल मिलाकर पाकिस्तान ने भारत में बड़े आतंकी हमने की साजिश रच दी है।

ये भी देखें: मोदी की सबसे बड़ी सौगात: करेंगे विशाल सेतु का उद्घाटन, दो दिन का सफर 2 घंटों में

भूमि पूजन के कार्यक्रम में साधु-संतों समेत कुल 200 मेहमान

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख पांच अगस्त तय है। राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है। पीएम मोदी पांच अगस्त को सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। इसके बाद पहली बार पीएम मोदी रामजन्म भूमि रवाना होंगे। भूमि पूजन के कार्यक्रम में साधु-संतों समेत कुल 200 मेहमान शामिल होंगे।

सीएम योगी के साथ राजनीति के ये दिग्गज भी होंगे शामिल

बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन में पीएम मोदी केअलावा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, लाल कृष्ण अडवाणी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर संघर्ष से जुड़े लोग सहित कुल 200 से 300 लोग मौजूद रहेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story