×

मोदी की सबसे बड़ी सौगात: करेंगे विशाल सेतु का उद्घाटन, दो दिन का सफर 2 घंटों में

बिहार में कोसी नदी के ऊपर रेलवे का एक पुल तैयार हो रहा था, जो अब पूरा हो चुका है। इस पुल का नाम कोसी अटल सेतु है। इसका सेतू के चालू होने से लाखो लोगों की जिंदगी को रफ्तार मिलेगी।

Shivani
Published on: 28 July 2020 6:13 AM GMT
मोदी की सबसे बड़ी सौगात: करेंगे विशाल सेतु का उद्घाटन, दो दिन का सफर 2 घंटों में
X

पटना: देश को बड़ी राहत मिलने वाली है। बिहार की कोसी नदी के ऊपर बनकर तैयार कोसी अटल सेतु जल्द शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद 298 किलोमीटर का सफर तय करने वालों को सिर्फ 22 किलोमीटर ही सफर करना पड़ेगा। मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही कोसी अटल सेतु का उद्घाटन करेंगे।

बिहार में कोसी नदी के ऊपर रेलवे का पुल तैयार

दरअसल, बिहार में कोसी नदी के ऊपर रेलवे का एक पुल तैयार हो रहा था, जो अब पूरा हो चुका है। इस पुल का नाम कोसी अटल सेतु है। इसका सेतू के चालू होने से लाखो लोगों की जिंदगी को रफ्तार मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोसी सेतु का उद्घाटन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Unlock-3 पर सस्पेंस: खतरे में बच्चों का भविष्य, HRD मंत्रालय नहीं ले पा रहा ये फैसला

298 किलोमीटर का सफर सिमट कर मात्र 22 किलोमीटर

बता दें कि अभी तक बिहार में निर्मली से सरायगढ़ तक जाने के लिए लोगों को पहले दरभंगा से होते हुए समस्तीपुर, सहरसा जाना पड़ता था। ऐसे में निर्मली से सरायगढ़ तक उन्हें 298 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। लेकिन कोसी सेतू के जरिये जाने पर 298 किलोमीटर की ये दूरी सिमट कर मात्र 22 किलोमीटर रह गई है।

दो दिन का सफर कुछ घंटों नें पार

जिस सफर में लोगों दो दिन लग जाते थे अब कुछ घंटों में उसे तय किया जा सकेगा। सबसे ज्यादा असर मानसून में बाढ़ के हालात होने पर पड़ता था। ये रस्ते खतरनाक हो जाते थे। नदी के ऊपर बने इस सेतु से बाढ़ के हालातों में भी मार्ग बाधित होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ेंः कोरोना का तांडव! जिले में वायरस से मौत का सिलसिला जारी, फिर हुईं इतनी मौतें

पीएम मोदी करेंगे कोसी अटल सेतु का उद्घाटन

यहां रहने वाले स्थानीय लोग सेतु को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इसे अब तक सबसे बड़ा तोहफा बताया। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ेंः रामभक्तों के लिए खुशखबरी: अयोध्या से जुड़ेगा चित्रकूट, सरकार की बड़ी तैयारी

कोसी सेतु के उद्घाटन के बाद दूर होंगी कई समस्याएं:

लोगों के लिए ये पुल किसी वरदान से कम नहीं हैं। इस सेतू के उद्घाटन के बाद लोग आधे घंटे में मुख्यालय तक पहुँच सकेंगे। वहीं छात्रों के लिए स्कूलों-कॉलेज और कोचिंग के लिए सुपौल तक का सफर तय करना आसान हो जाएगा। सरकारी योजनाएं भी सुदूर इलाके तक पहुँच सकेंगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story