×

राम मंदिर फैसले पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, विदेश मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है यानी विवादित जमीन राम मंदिर के लिए दे दी गई है। इसके साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन अलग स्थान पर देने को कहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Nov 2019 7:45 AM GMT
राम मंदिर फैसले पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, विदेश मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है यानी विवादित जमीन राम मंदिर के लिए दे दी गई है। इसके साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन अलग स्थान पर देने को कहा है।

राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीन महीने के अंदर ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच ने यह फैसला सर्वसम्मति से दिया है।

इस फैसले पर पाकिस्तान की भी निगाहें टिकी हुई थीं। अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अयोध्या मामले पर फैसले की टाइमिंग को लेकर सवाल खड़ा किया। शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जिस दिन करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन हो रहा है, उसी समय अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...Ayodhya पर SC का फैसला, विवादित स्थल पर बनेगा राम मंदिर, मुस्लिम पक्ष को अलग जमीन

उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि क्या अयोध्या मामले पर फैसले के लिए कुछ दिनों का इंतजार नहीं किया जा सकता था? इस तरह के खुशी के मौके पर असंवेदनशीलता देखकर मैं बेहद दुखी हूं।

कुरैशी ने अपने बयान में कहा था कि आपको इस खुशी के मौके में शामिल होना चाहिए था और लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए थी। अयोध्या मामला संवेदनशील मुद्दा है और इसे आज खुशी के दिन का हिस्सा नहीं बनाया जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, मुस्लिम पक्ष ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि आज यानी शनिवार को भारत के नागरिकों के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन हुआ है। आजादी के बाद पहली बार है जब बिना किसी रोक टोक के भारतीय करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन कर सकेंगे।

550वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए भारत-पाकिस्तान की दोनों सरकारों ने मंजूरी दी हैं। उद्घाटन होने के साथ ही ये तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई।

यह भी पढ़ें...रामलला! वो 5 जज जिन्होंने सुनाया ऐतिहासिक फैसला, जानें इनके बारे में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख समुदाय को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होना बहुत खुशी की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य है।

पीएम मोदी ने भारत की भावनाओं का सम्मान करने के लिए इमरान खान को धन्यवाद दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story