×

‘पुलवामा’ दोहराने की फिराक में पाकिस्तान! दे रहा कुख्यात आतंकियों को ट्रेनिंग

ये आतंकी साल के शुरुआत में हुए पुलवामा हमले को दोहराने की फिराक में हैं। इसके लिए इनमें से कुछ को जम्मू-कश्मीर में प्लांट कर दिया गया है, जबकि कुछ अभी प्लांट किए जाएंगे।

Manali Rastogi
Published on: 16 Aug 2023 6:00 AM GMT
‘पुलवामा’ दोहराने की फिराक में पाकिस्तान! दे रहा कुख्यात आतंकियों को ट्रेनिंग
X
‘पुलवामा’ दोहराने की फिराक में पाकिस्तान! दे रहा कुख्यात आतंकियों को ट्रेनिंग

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 कमजोर होने के बाद से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है, जिसकी वजह से वह लगातार भारत को परमाणु और आतंकी हमले की धमकी दे रहा है। ऐसे में पाकिस्तान भारत को काफी परेशान कर रहा है। वहीं, अब पड़ोसी मुल्क एक बार फिर पुलवामा जैसा आतंकी हमला दोहराने के फिराक में है, जिसके चलते अब वह बालाकोट में कुख्यात आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का बड़ा हमला! ट्रक ड्राइवर को गोलियों से भूना, गांव में किया हमला

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान 400-500 हार्डकोर आतकियों और आत्मघाती हमलावरों को ट्रेनिंग दे रहा है। बता दें, बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने कुछ समय पहले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत किया था। मगर अब भारत से बदला लेने के लिए बालाकोट में आतंकियों को दोबारा से ट्रेनिंग दी जा रही है। बालाकोट एयरस्ट्राइक के करीब आठ महीने बाद यहां एक बार फिर आतंकी ठिकाने जिंदा हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: कुछ इस अंदाज में अपनी बेटी का बर्थडे मनाती दिखी एक्ट्रेस सनी लियोनी

सूत्रों का कहना है कि इंटेलीजेंस इनपुट ने भी इसपर मुहर लगाई है और कहा कि पड़ोसी मुल्क भारत से बदला लेने के लिए आतंकियों को तैयार कर रहा है। टॉप सूत्रों ने ये भी कहा है कि जिन आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है, उसमें कुछ सुसाइड बॉम्बर भी हैं। हालांकि, भारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की इस नापाक हरकत पर नजर बनाई हुई हैं।

जम्मू-कश्मीर में प्लांट किए आतंकी

जानकारी के अनुसार, ये आतंकी साल के शुरुआत में हुए पुलवामा हमले को दोहराने की फिराक में हैं। इसके लिए इनमें से कुछ को जम्मू-कश्मीर में प्लांट कर दिया गया है, जबकि कुछ अभी प्लांट किए जाएंगे। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी पिछले महीने इस संदर्भ में कहा था कि आतंकी कैंप फिर से पाकिस्तान के बालाकोट में सक्रिय हो गए हैं और वहां आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

क्या है पुलवामा हमला?

  • जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 14 फरवरी 2019 को भारतीय सुरक्षाकर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा आत्मघाती हमला किया गया था।
  • पुलवामा हमले में 45 सुरक्षाकर्मियों की जान गयी थी।
  • पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की थी।
  • इस एयरस्ट्राइक से पाकिस्तान के आतंकी इलाकों पर हमला किया गया, जिसमें पाकिस्तान के 300 से अधिक आतंकी मारे गये थे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story