पाकिस्तान हुआ अश्लील: हुआ बड़ा खुलासा, सेना की इस करतूत ने झकझोर दिया

गुलालेई इस्माइल पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता अपने ही देश की सेना के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही है। इसके पीछे ये कारण था कि आखिरकार पाकिस्तानी सेना के भय से उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ा और अब वह अमेरिका में हैं और वहां की नागरिकता हासिल करने की कोशिश में है।

नई दिल्ली :  गुलालेई इस्माइल पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता अपने ही देश की सेना के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही है। इसके पीछे ये कारण था कि आखिरकार पाकिस्तानी सेना के भय से उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ा और अब वह अमेरिका में हैं और वहां की नागरिकता हासिल करने की कोशिश में है।

यह भी देखें… एक ऐसी जगह: जहां दिखती हैं जलपरियां, साथ ही बुरी आत्माओं का साया भी…

फिर वे चले गए…

इसके साथ ही गुलालेई इस्माइल के बूढ़े माता-पिता अभी पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ही रहते हैं। गुलालेई इस्माइल के पिता ने बताया कि पिछले गुरुवार को पाकिस्तानी सेना के कुछ जवान सादे कपड़ों में उनके घर आए थे और उन्हें बात करने के लिए बाहर बुलाया था, लेकिन उनके बाहर आने से मना कर दिया था और फिर वे चले गए थे।

बता दें कि गुलालेई के माता-पिता पाकिस्तान में आतंक को वित्त पोषण देने के आरोप झेल रहे हैं और इस समय जमानत पर जेल से बाहर हैं। लेकिन उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगी है। हालांकि गुलालेई इस्माइल के माता-पिता इन आरोपों से इंकार करते हैं।

यह भी देखें… हारा पाकिस्तान: भारत की बड़ी जीत, अब पाई-पाई के लिए तरसेगा ये देश

हजारों की संख्या में जवान युवक गायब

इसके साथ ही गुलालेई इस्माइल और उनके माता-पिता पारंपरिक पश्तून मूवमेंट के समर्थक हैं। पाकिस्तानी सेना पर आरोप है कि उसने देश के पास के इलाकों से कई लोगों को विस्थापित कर दिया है, वहीं इन इलाकों से हजारों की संख्या में जवान युवक गायब हैं। जिसका आरोप भी पाकिस्तानी सेना पर लगया है।

इस्माइल और उनके माता-पिता का यह आरोप है कि पाकिस्तानी सेना आदिवासी इलाकों विशेषकर पाकिस्तान के वजीरिस्तान में महिलाओं का शोषण करती है। गुलालेई इस्माइल के पिता ने मीडिया को बताया कि “वजीरिस्तान में युवा लड़कियों की कहानियां दिल दहलाने वाली हैं कि किस तरह से पाकिस्तानी सेना और नॉन स्टेट एक्टर्स युवा लड़कियों और महिलाओं का शोषण करते हैं।”

इनके अलावा पाकिस्तान की एक और मानवाधिकार कार्यकर्ता और राजनेता बुशरा गोहर और अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों वजीरिस्तान का दौरा किया था। बुशरा गोहर ने भी पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने की बात भी सामने आई है।

यह भी देखें… मिली कामयाबी: स्पेशल फोर्स ने लिया बदला, 16 आतंकियों को मार गिराया