×

पाकिस्तान ने भारत पर किया बड़ा हमला, पांच कमांडों शहीद, ऑपरेशन जारी

पाकिस्तान ने एलओसी पर सीज फायर का उल्लंघन किया। जवाबी कार्रवाई में आज दो और कमांडों शहीद हो गये। इस ऑपरेशन में अभी तक कुल पांच भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

Aditya Mishra
Published on: 6 April 2020 1:12 PM GMT
पाकिस्तान ने भारत पर किया बड़ा हमला, पांच कमांडों शहीद, ऑपरेशन जारी
X

जम्मू: पाकिस्तान ने एलओसी पर सीज फायर का उल्लंघन किया। जवाबी कार्रवाई में आज दो और कमांडों शहीद हो गये। इस ऑपरेशन में अभी तक कुल पांच भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

ये सभी उस पैरा-एसएफ रेजीमेंट के कमांडो थे जिसका आदर्श वाक्य ही है 'बलिदान'। शहीद हुए पांचों कमांडो उसी पैरा-एसएफ यूनिट से ताल्लुक रखते हैं जिसने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में एलओसी पार कर सर्जिकल-स्ट्राइक की थी।

इससे पहले रविवार सुबह भी पाकिस्तानी सेना ने मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घंटों गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। वहीं भारतीय सेना ने इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

ये भी पढ़ें...इमरान की चेतावनी: पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, तो मच सकती है भारी तबाही

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से कई महीने से नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलाबारी की जा रही है, जिसका भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।

इससे पहले शुक्रवार को पुंछ के बालाकोट और राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से भारी गोलाबारी की गई। जिसमें पांच जवान घायल हो गए। सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ। उसकी कई चौकियां तबाह हुईं।

धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

सेना ने घाटी में 9 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पिछले 24 घंटे में सेना ने घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया। सेना का ऑपरेशन जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को सेना ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम स्थित बटपुरा इलाके में चार आतंकियों को मार गिराया था। यह वही आतंकी थे, जिन्होनें पिछले 12 दिनों में चार नागरिकों की हत्या की थी।

वहीं, सेना ने केरन सेक्टर में सीमा पार से भारत में घुसने की आतंकियों की कोशिशों को भी नेस्तनाबूद कर दिया। खराब मौसम का फायदा उठाते हुए पांच आतंकी भारत में दाखिल होने की फिराक में थे। सेना ने मोर्चा संभाला और खराब मौसम की परवाह न करते हुए सभी आतंकियों को ढेर कर दिया।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story