×

इमरान की चेतावनी: पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, तो मच सकती है भारी तबाही

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने देश के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि “कोई इस खुशफहमी में ना रहे कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित है। न्यूयॉर्क को देखिए जहां सबसे ज्यादा अमीर लोग रहते हैं। अगर वायरस दोबारा उभर जाएगा तो हमें भी नहीं मालूम की क्या हो सकता है।”

Aditya Mishra
Published on: 5 April 2020 8:33 AM GMT
इमरान खान
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने देश के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि “कोई इस खुशफहमी में ना रहे कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित है। न्यूयॉर्क को देखिए जहां सबसे ज्यादा अमीर लोग रहते हैं। अगर वायरस दोबारा उभर जाएगा तो हमें भी नहीं मालूम की क्या हो सकता है।”

उन्होंने यह बयान तब दिया जब वह लाहौर गए थे ताकि वहां पंजाब सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों को देख सकें। इमरान ने कहा कि कोरोना वायरस से पैदा हुए तीसरे चरण के खतरे के लिए देश तैयार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस के कारण काफी मौतें होंगी, अगले दो हफ्ते मुश्किल होंगे: डोनाल्ड ट्रंप

इस महीने 50 हजार तक पहुंच सकती है कोरोना के मरीजों की संख्या

सरकार लोगों को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिशें कर रही है। ‘जब हम इस चुनौती से उबरेंगे, तो हम पूरी तरह से एक अलग राष्ट्र बन चुके होंगे। इस तरह की चुनौतियों का सामना करने से ही देश मजबूत होते हैं।

वहां की सरकार ने उच्चतम न्यायालय को बताया कि देश में कोरोना वायरस रोगियों की संख्या इस महीने के आखिरी हफ्ते तक 50,000 तक पहुंच सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 7,000 मामले गंभीर जबकि 2,500 के आसपास चिंताजनक हो सकते हैं। वहीं सरकार का अनुमान है कि 41,000 मामले सामान्य हो सकते हैं।

बता दे कि पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार से अधिक हो गई है। खान ने उस अस्पताल का दौरा किया जिसे प्रांतीय सरकार ने छोटे से नोटिस के बाद कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती करने के लिए बनाया है।

पीएम मोदी ने की ट्रंप से ख़ास बात, कोरोना वायरस पर दोनों देशों के बीच ये समझौता

पाकिस्तान में कोरोना टेस्ट की संख्या काफी कम

देशभर में कोरोना की वजह से 41 लोगों की जान जा चुकी है। पाकिस्तान में टेस्टिंग काफी सीमित है लेकिन पर्यवेक्षकों को चिंता है कि संख्या कहीं ज्यादा हो सकती है। पाकिस्तान का पंजाब वायरस का हॉटस्पॉट बन गया है। यहां अब तक 1,072 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं सिंध में 839, खैबर पख्तूख्वां में 383, बलूचिस्तान में 175, गिलगित-बाल्टिस्तान में 193, इस्लामाबाद में 75 और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 11 मामले दर्ज किए गए हैं। इससे एक दिन पहले खान ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू करने की संभावना को एक बार फिर नकार दिया गया था।

US एक्सपर्ट ने कहा- कोरोना से लड़ने में पिछड़ गए ट्रंप, की चीन की तारीफ

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story