पीएम मोदी ने की ट्रंप से ख़ास बात, कोरोना वायरस पर दोनों देशों के बीच ये समझौता

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मचे हाहाकार के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से शनिवार को फोन पर ख़ास बातचीत की। इस दौरान दोनों देशों ने कोरोना वायरस के खिलाफ एक मुहीम के तहत जुड़ने और एक दूसरे की मदद करने की सहमति दी।

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस से मचे हाहाकार के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से शनिवार को फोन पर ख़ास बातचीत की। इस दौरान दोनों देशों ने कोरोना वायरस के खिलाफ एक मुहीम के तहत जुड़ने और एक दूसरे की मदद करने की सहमति दी।

भारत अमेरीका के बीच हुई ये बात:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को टेलिफोन पर कोरोना वायरस के कारण बने हालातों पर ख़ास बातचीत की। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति संग हुई बातचीत की जानकारी ट्वीट के जरिए दी। पीएम ने बताया कि दोनों देश इस महामारी से पूरी ताकत के साथ एकजुट होकर लड़ेंगे।

ये भी पढ़ेंःवर्क फ्रॉम होम वालों के लिए खुशखबरी: Paytm दे रहा है 50% कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

trump-modi

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलिफोन पर विस्तार से चर्चा हुई। हमारी चर्चा अच्छी रही और हम कोरोना वायरस के खिलाफ भारत-अमेरिका साझीदारी की पूर्ण ताकत का इस्तेमाल करने पर सहमत हुए।’

ये भी पढ़ेंः धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

भारत अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 3000 लोग संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं 80 लोगों मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में कोरोना का कहर भारत से कई गुना ज्यादा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के कारण 2.70 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और मौत का आंकड़ा 7406 पहुंच गया है। हालाँकि अमेरिका में करीब 12 हजार लोगों का इलाज भी हो चुका है।

पीएम ने की ब्राजील के राष्ट्रपति से बात

वैसे प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति से भी टेलीफोन पर बात की ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।