×

पाकिस्तान को तगड़ा झटका: भारत-चीन विवाद पर बवाल, अब की ऐसी हरकत

मंगलवार को गलवान घाटी में भारत-चीन में हुई हिंसात्मक झड़प के चलते भारत के 20 जवान शहीद हो गए। ऐसे में बुधवार यानी आज पाकिस्तान के अधिकतर अखबार-पत्रों में इस खबर का प्रकाशन किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 7:29 AM GMT
पाकिस्तान को तगड़ा झटका: भारत-चीन विवाद पर बवाल, अब की ऐसी हरकत
X

नई दिल्ली। मंगलवार को गलवान घाटी में भारत-चीन में हुई हिंसात्मक झड़प के चलते भारत के 20 जवान शहीद हो गए। ऐसे में बुधवार यानी आज पाकिस्तान के अधिकतर अखबार-पत्रों में इस खबर का प्रकाशन किया गया है। और-तो-और भारत की इस खबर को पाकिस्तान ने अपने अखबारों में पहले पन्ने पर प्रमुखता से छापा है।

ये भी पढ़ें... चीन नहीं सुधरेगा: भारत पर साध रहा निशाना, सीमा पर हालात बेहद खराब

चीन के बयान को भी प्रमुखता से छापा

इसके बारे में पाकिस्तान के द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि भारत ने चीन के साथ झड़प में 20 जवानों को खो दिया। और इसके साथ ही इस अखबार ने चीन के बयान को भी प्रमुखता से छापा इसमें कहा गया था कि बीजिंग दिल्ली को एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी देता है।

साथ ही पाकिस्तान के डॉन अखबार ने पहले पन्ने पर एक कॉलम में भारत-चीन के हिंसक झड़प की खबर छापी है। डॉन ने लिखा- चीन ने सीमा पर हुई जानलेवा झड़प के लिए भारतीय सेना को जिम्मेदार ठहराया। इस अखबार ने लिखा कि परमाणु शक्ति से लैस दोनों देशों के बीच ये बीते चार दशक की सबसे खतरनाक झड़प है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी कांपा चीन: सेना का पूरा हुआ सबसे बड़ा बदला, मारा गया इनका अफसर

पाकिस्तान टुडे

इसके अलावा पाकिस्तान टुडे अखबार ने लिखा- 'चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक मारे गए। चीनी अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को भारतीय सुरक्षा बलों ने दो बार अवैध रूप से सीमा पार की और जवानों पर हमले किए।' वहीं, पाकिस्तान टुडे ने ब्रिटिश अखबार के हवाले से लिखा कि 4 भारतीय सैनिक गुम हैं।

वहीं झड़प की खबर पर जोर देते हुए पाकिस्तान टुडे ने ये भी लिखा कि भारतीय मीडिया ने 40 चीनी सैनिकों के मारे जाने की खबर प्रकाशित की थी जिसे बाद में बदल लिया गया। उर्दू भाषा के भी कुछ अखबारों ने भारत-चीन झड़प और हिंसा की खबर को प्रमुखता के साथ छापा गया।

ये भी पढ़ें...भारत-चीन तनाव: लड़ाकू विमानों की आवाज से गूंठ उठा आसमान, लोगों में दहशत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story