कश्मीर में गोलियों की गूंज! पाकिस्तान ने दिवाली पर की ऐसी शर्मनाक हरकत

पाकिस्तान आर्टिकल 370 को लेकर इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत को परेशान करने के लिए किसी भी स्तर पर जाने को उतारू है। ऐसे में वह बार-बार नापाक हरकतों को दोहरा रहा है।

जम्मू-कश्मीर

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है। ऐसे में वह राज्य में सामान्य जनजीवन और इंफ्रास्टक्चर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके लिए अब आतंकी नए तारीक ढूंढ रहे हैं। वहीं, अब पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: खट्टर सरकार-2.0 शपथ ग्रहण: उम्मीदों से भरी है दूसरी पारी

सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गयी है। इसमें एक भारतीय जवान घायल हो गया है। ये फायरिंग ऐसे मौके पर की गयी है, जब पूरा देश दिवाली का त्यौहार मना रहा है। मालूम हो, इससे पहले आतंकियों ने शोपियां जिले में ट्रक चालकों की भी हत्या कर दी थी। इसके अलावा आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में बिजली के टॉवर्स को नुकसान भी पहुंचाया है।

यह भी पढ़ें: खट्टर दूसरी बार बने मुख्यमंत्री, चौटाला ने ली डिप्टी-सीएम पद की शपथ

शोपियां जिले में ट्रक चालकों पर एक हमले की जांच के दौरान चित्रगाम इलाके में पाया गया कि आतंकियों ने यहां 400 मेगावॉट के दो ट्रांसमिशन लाइन्स काट दी। अपने सर्च ऑपरेशन में सेना ने ये भी पाया कि आतंकी और भी कई साजिश रचने की फिराक में हैं।

संयुक्त सेना ने टॉवर क्षतिग्रस्त पाया

हमले के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त सेना ने पाया कि जिस जगह पर हमला हुआ था, वहां कुछ मीटर की दूरी पर एक ट्रांसमिशन टॉवर क्षतिग्रस्त था। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। सूत्रों ने ये भी बताया कि, ‘टॉवर को अलग करने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया था।’

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के ‘मन की बात’, राम जन्मभूमि पर दिया अब तक का बड़ा बयान

बता दें, पाकिस्तान आर्टिकल 370 को लेकर इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत को परेशान करने के लिए किसी भी स्तर पर जाने को उतारू है। ऐसे में वह बार-बार नापाक हरकतों को दोहरा रहा है। यही नहीं, आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत को परमाणु और आतंकी हमले की धमकी दे रहे हैं।