×

भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक सैनिक को किया ढेर

भारतीय सुरक्षाबलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने वायुसेना के विंग कमांडर को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को ढेर कर दिया है। पाकिस्तानी सेना एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 20 Aug 2019 3:50 PM GMT

भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक सैनिक को किया ढेर
X
पाकिस्तान की हालत खराब, फिर वापस आ रहे विंग कमांडर अभिनंदन
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

श्रीनगर: भारतीय सुरक्षाबलों को मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने वायुसेना के विंग कमांडर को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को ढेर कर दिया है। पाकिस्तानी सेना एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दे रही है जिसमें पाक कमांडो की मौत हो गई।

रिपोर्ट्स के अनुसार सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लिया था और बाद में उन्हें प्रताड़ित भी किया था। सूबेदार अहमद खान पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल था।

यह भी पढ़ें...चिदंबरम फिर मुसीबत में! घर पर पहुंची CBI की 3 गाड़ियां, चल रही छापेमारी

गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।

इसके बाद पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत थी, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान से गिरकर पीओके में पहुंच गए थे। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

यह भी पढ़ें...इस महिला के चलते चिदंबरम की गर्दन तक पहुंच गए सीबीआई के हाथ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूबेदार अहमद खान की एलओसी के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को फायरिंग में मौत हो गई। अहमद खान भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में था, जिस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे ढेर कर दिया।

बता दें कि 27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था, उसमें दाढ़ीवाले सैनिक खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है। भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद बालाकोट पर हवाई कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़ें...राममंदिर तोड़कर बाबरी मस्जिद बनने के ये रहे सबूत

अगले ही दिन पाकिस्तानी बलों ने अभिनंदन को उस वक्त पकड़ा था, जब उनका मिग 21 विमान पाकिस्तानी विमान का पीछा करते समय क्रैश हो गया था। ऐसी जानकारी है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story