×

वाह रे पाकिस्तान: एक के बाद एक नापाक हरकत, अब वेबसाइट हैक कर किया ऐसा

हैक करने के बाद पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट अभी भी खुल नहीं रही है। अभी भी वेबसाइट खोलने पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख कर ही आ रहा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 21 May 2020 7:23 AM GMT
वाह रे पाकिस्तान: एक के बाद एक नापाक हरकत, अब वेबसाइट हैक कर किया ऐसा
X

पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता, ये तो साफ़ है। पाकिस्तान की सेना और आतंकी ही नहीं बल्कि वहां के हैकर्स भी भारत को ही टारगेट करना जानते हैं। साइबर क्राइम आज कल पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। इसी का तजा उदाहरण देखने को मिला बिहार में। बिहार के पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक। कर लिया और उस पर पाकिस्तान का झंडा लगाते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा भी लिखा।

हैकर्स ने खुद बताया वो हैं पाकिस्तानी

पाकिस्तान हर तरीके से भारत को निशाना बनाता है। और अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। इस बार पाकिस्तान के हैकर्स ने भी भारत को निशाना बनाया है। और बिहार के पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट को हैक कर के उस पर पाकिस्तान का झंडा लगा दिया। और साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा भी लगाया। इतना ही नहीं। इन पाकिस्तानी हैकर्स ने खुद इस बात की जानकारी भी दी कि वो पाकिस्तानी हैकर्स हैं और रोज ढेर सारी वेबसाईट को हैक करते हैं।

ये भी पढ़ें- सेना से कांपे आतंकी: 2 घंटे तक चला अभियान, लश्कर में भर्ती 3 युवक गिरफ्तार

इन पाकिस्तानी हैकर्स ने आगे ये भी लिखा है, '' आज आपकी बारी।'' यानी आज हम आपकी वेबसइट को हैक कर रहे हैं। इस संदेश के साथ ही हैकर्स ने नीचे लिखा है ब्लैकलीट्स, पाक साइबर अटैकर, डेड एडर्स क्र्यू, पाक घोस्ट आर्मी, पाक साइबर स्कल्स, पाक साइबर थंडर्स। सबसे ऊपर अपनी जानकारी देते हुए लिखा गया है कि हैक्ड बाय हंटर बाजवा, पाकिस्तान जिंदाबाद।

कॉलेज प्रशासन का दावा सारा डाटा सुरक्षित

वेबसाइट को हैक करने के बाद अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट अभी भी खुल नहीं रही है। अभी भी वेबसाइट खोलने पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख कर ही आ रहा है। वहीं, पटना लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल मोहम्मद शरीफ ने दावा किया है कि कॉलेज की वेबसाइट को ठीक किया जा रहा है और सभी डेटा सुरक्षित है।फिलहाल इसके बारे में अधिक जानकारी पता की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तानी हैकर्स भारत की वेबसाइट हैक कर चुके हैं। इससे पहले पाकिस्तानी हैकर्स ने पश्चिम बंगाल के फलाकाटा स्थित जटेश्वर लीलावती कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट हैक कर ली थी।

ये भी पढ़ें- समुद्र की लहरों की रानी सर्फर अनीशा नायक

कॉलेज के एक पदाधिकारी ने वेबसाइट खोली थी तो पता चला कि वेबसाइट हैक हो गई है। उसमें भारत के खिलाफ धमकी भरा बयान लिखा पाया गया था। उस समय पाकिस्तानी हैकर्स ने वेबसाइट पर लिखा था कि अगर भारत ने युद्ध छेड़ा तो पाकिस्तान भी चुप बैठा नहीं रहेगा। कॉलेज प्राधिकरण की ओर से इस बाबत थाने में रपट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने साइबर अपराध के तहत मामले की जांच भी की थी। फिलहाल पटना मामले में अभी पता लगाया जा रहा है कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story