×

पाकिस्तानी हैकर्स ने बीजेपी की इस महिला नेता की फेसबुक आईडी की हैक, रची ये बड़ी साजिश

भाजपा नेत्री की फेसबुक आईडी का क्लोन बनाकर भाजपा प्रवक्ता की हत्या की साजिश रचने का फर्जी साक्ष्य तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

Aradhya Tripathi
Published on: 28 Jun 2020 10:35 AM GMT
पाकिस्तानी हैकर्स ने बीजेपी की इस महिला नेता की फेसबुक आईडी की हैक, रची ये बड़ी साजिश
X

एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। दूसरी ओर भारत का पड़ोसी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान हर तरह से भारत को परेशान करने का प्रयास कर रहा है। अब इस बीच पाकिस्तान की एक नई करतूत सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के भाजपा प्रवक्ता मीर बशारत को जान से मारने की धमकी देने वालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली भाजपा नेत्री को फंसाने के लिए पाकिस्तानी हैकर ने बड़ी साजिश रचने का मामला सामने आया है।

भाजपा नेत्री ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

भाजपा नेत्री की फेसबुक आईडी का क्लोन बनाकर भाजपा प्रवक्ता की हत्या की साजिश रचने का फर्जी साक्ष्य तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। महिला नेता ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। उनका दावा है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, कोतवाली इलाके के बैंक रोड निवासी महिला भाजपा नेता डॉ. सीपिका जायसवाल पिछले कुछ महीने से दिल्ली में हैं।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में हुआ ये बदलाव, पाकिस्तान को नहीं आया पसन्द, जताया एतराज

उनका कहना है कि 22 जून को कुपवाड़ा जिले के भाजपा प्रवक्ता मीर बशारत को आमिर अब्बास नकवी नाम की फेसबुक आइडी से एक सप्ताह के अंदर जान से मरवाने की धमकी मिली। मीर बशारत ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की और उसमें डॉ. सीपिका जायसवाल के साथ ही पार्टी के अन्य नेताओं को टैग किया।

मामले की जांच शुरू

डॉ. सीपिका ने टेलीफोन पर मीर बशारत से बात करने के बाद उनको जान से मारने की धमकी मिलने की बात फेसबुक पर पोस्ट कर पार्टी के बड़े नेताओं से संज्ञान में लेने का आग्रह किया।भाजपा नेता ने बताया कि 27 जून को फेसबुक पर एक लड़की का कमेंट आया कि आपको एक्सपोज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में हुआ ये बदलाव, पाकिस्तान को नहीं आया पसन्द, जताया एतराज

मैसेज के साथ एक लिंक भी था जिसे खोलने पर पता चला कि खुद को पाकिस्तानी बताने वाले आमिर अब्बास नकवी ने उनकी फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर कुछ लोगों को फर्जी मैसेज भेजा है। अब इसकी जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल इस घटना के बाद से पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story