×

पाकिस्तान की नापाक हरकत, LOC के पास भेजे 2 लड़ाकू विमान, अलर्ट पर वायुसेना

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी विमानों ने एक बार फिर घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 13 March 2019 2:22 PM GMT
पाकिस्तान की नापाक हरकत, LOC के पास भेजे 2 लड़ाकू विमान, अलर्ट पर वायुसेना
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी विमानों ने एक बार फिर घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद वायुसेना हाई अलर्ट पर है। विमान बहुत तेज गति से उड़ रहे थे और यहां तक ​​कि क्षेत्र में साउंड बैरियर को भी तोड़ दिए जिससे दहशत फैल गई।

बता दें कि बौखलाए पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक के कुछ ही घंटों बाद भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसकी यह कोशिश नाकाम हो गई थी। अब वह एक बार फिर बॉर्डर पर तनाव बढ़ाना चाहता है।

यह भी पढ़ें.....डीपीएस में 70 बच्चों को फेल करने पर अभिभावकों ने किया स्कूल का घेराव

दरअसल, पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए हैं। इसके बाद भारत ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम्स को हाई अलर्ट कर दिया है।

बीती रात भारतीय एयर डिफेंस के रडार ने एलओसी के उस पार 10 किमी के दायरे में दो पाकिस्तानी एयरफोर्स के जेट की पहचान की। क्षेत्र में लड़ाकू विमानों की तेज आवाजें भी सुनी गईं। सभी इंडियन एयर डिफेंस और रडार सिस्टम्स हाई अलर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें.....चंद्रशेखर का जोश और संघर्ष देखकर अच्छा लगता है: प्रियंका गांधी

बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। बुधवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में सीज़फायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तान ने LoC पर मौजूद ट्रेड सेंटर पर शेल्स दागे। चक्का दा बाग में मौजूद इस सेंटर में पाकिस्तान की ओर से दो शेल दागे गए।

यह भी पढ़ें.....शाहजहांपुर: रोड शो के लिए इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

पाकिस्तान की गोलीबारी में स्थानीय नागरिकों का काफी नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी सेना की इस कायराना हरकत का भारतीय सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story