×

संसद सत्र: PM मोदी बोले- सेना के पीछे खड़ा है देश, विपक्ष से की ये अपील

पीएम मोदी ने कहा कि जब सेना के वीर-जवान सीमा पर डटे हुए हैं, जवान दुर्गम पहाड़ियों में देश की रक्षा के लिए डटे हुए हैं। कुछ समय बाद वर्फबारी और बारिश शुरू हो जाएगी। ऐसे में सदन के सभी सदस्य, एक भाव से वो संदेश देंगे कि देश सेना के जवानों के पीछे खड़ा है।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 4:51 AM GMT
संसद सत्र: PM मोदी बोले- सेना के पीछे खड़ा है देश, विपक्ष से की ये अपील
X
चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब सेना के वीर-जवान सीमा पर डटे हुए हैं, जवान दुर्गम पहाड़ियों में देश की रक्षा के लिए डटे हुए हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट के बीच सोमवार से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है। संसद सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। संसद सत्र में चीन के मुद्दे पर विपक्ष की सरकार को घेरने की कोशिश है, लेकिन इसस पहले पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर सभी से एक साथ खड़े होने की बात कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र शुरू हो रहा है, कोरोना भी है और कर्तव्य भी है। पीएम मोदी ने इस दौरान सांसदों से चीन सीमा के मुद्दे पर एक स्वर में सैनिकों के साथ खड़े होने को कहा। पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है, सभी सांसदों को इस पहल के लिए बधाई देता हूं। बजट सत्र समय से पहले रोकना पड़ा था।

चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब सेना के वीर-जवान सीमा पर डटे हुए हैं, जवान दुर्गम पहाड़ियों में देश की रक्षा के लिए डटे हुए हैं। कुछ समय बाद वर्फबारी और बारिश शुरू हो जाएगी। ऐसे में सदन के सभी सदस्य, एक भाव से वो संदेश देंगे कि देश सेना के जवानों के पीछे खड़ा है। पीएम ने कहा कि पूरा सदन एक स्वर से देश के वीर जवानों के साथ है।



यह भी पढ़ें..यूपी में चली तबादला एक्सप्रेस: ये IPS हुए सवार, बदल गए इन जिलों के कप्तान

बता दें कि चीन के साथ सीमा पर मई के महीने से ही तनाव बरकरार है। विपक्ष लगातार सरकार से सवाल पूछ रहा है। अब इस बीच संसद का मॉनसून सत्र शुरू हुआ है जिसके हंगामा होने के आसार हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी और हम सबका अनुभव है कि लोकसभा में जितनी ज़्यादा चर्चा होती है उतना सदन को, विषय वस्तु को और देश को भी लाभ होता है। इस बार भी उस महान परम्परा में हम सब सांसद भी value addition करेंगे ये हम सबका विश्वास है। कोरोना वायरस के कारण जो परिस्थिति बनी हैं, उसमें कई सतर्कताओं के बारे में कहा गया है जिनका पालन करना है।



यह भी पढ़ें..मानसून सत्र शुरु: दो शिफ्टों में चलेगा सदन, पहली बार बैठने की अलग व्यवस्था

जबतक दवाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं: पीएम मोदी

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जबतक दवाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं। दुनिया के किसी भी कोने से वैक्सीन आए तो लोगों को इस संकट से बाहर निकलने में कामयाबी मिलेगी। पीएम मोदी ने पत्रकारों का भी हालचाल लिया और सतर्कता बरतने की बात कही।

यह भी पढ़ें..दिल्ली दंगा: उमर खालिद पर बड़ी खबर, पुलिस ने पूछताछ के बाद…

कोरोना संकट के कारण मॉनसून सत्र दो हिस्सों में चलेगा। चार घंटे के लिए राज्यसभ, तो चार घंटे लोकसभा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story