×

Parliament Session 2023: लोकसभा की कार्यवाही 27 मार्च तक स्थगित, JPC की मांग पर जमकर हुई नारेबाजी

Parliament Session 2023: विपक्ष द्वारा किए जा रहा हंगामे के बीच एक बार फिर संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। विपक्ष ने राहुल के बयान मामले और अडानी को लेकर जमकर हंगामा किया।

Snigdha Singh
Published on: 24 March 2023 11:34 AM GMT (Updated on: 24 March 2023 2:30 PM GMT)
Parliament Session 2023: लोकसभा की कार्यवाही 27 मार्च तक स्थगित, JPC की मांग पर जमकर हुई नारेबाजी
X
Parliament Session 2023

Parliament Session 2023: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में शुक्रवार को भी केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच हंगामा होता दिखाई दे रहा है। विपक्षी सांसदों नें अडानी मामले में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा कांगेसी सांसदो ने मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली सजा पर जमकर हंगामा किया है। इसके चलते लोकसभा की कार्यवाही को 27 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित हो गई।

स्थगन के बाद लोक सभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हो गई है। विपक्ष लगातार अडानी और जेपीसी मामले को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। फिलहाल हंगामें और नारेबाजी के बीच कार्यवाही जारी है। लोकसभा में विपक्षी सांसद आसन के सामने वेल में आकर नारेबाजी किया। विपक्षी सांसद 'अडानी पर जेपीसी... जेपीसी जेपीसी', 'देश को लूटना बंद करो, बंद करो बंद करो', 'अडानी को बचाना बंद करो' जैसे नारों से संसद गूंज उठा। हंगामें के बाद लोकसभा की कार्यवाही 27 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित करनी पड़ी। जैसे ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की वैसे ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया। अडानी मामले के साथ राहुल गांधी के बयान पर नारेबाजी होने लगी। नारेबाजी और हंगामे की बीच लोक सभी की स्पीकर ने कहा कि मेरी कोशिश है कि सदन चले लकिन हंगामें की बीच स्थगित करना पड़ा।

वहीं, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव के 14 नोटिस मिले। जानकारी के मुताबिक प्रमोद तिवारी, रंजीत रंजन, कुमार केतकर, संजय सिंह समेत अन्य सदस्यों ने अडानी ग्रुप के खिलाफ गंभीर आरोप, स्टॉक मैनिपुलेशन और अन्य के साथ ही सरकार के जेपीसी गठित करने में फेल रहने को लेकर चर्चा के लिए नोटिस दिए है। राघव चड्ढा ने मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस वापस लिए जाने को लेकर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। हालांकि 2.30 बजे तक कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story