×

खुल गए मॉल: सभी बड़े स्टोर्स में शॉपिंग की इजाजत, करना होगा इसका पालन

राजधानी में आज यानी शुक्रवार से मॉल और बड़े टॉप ब्रांड के स्टोर्स खुलने लगेंगे। इसको लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

Shreya
Published on: 28 Aug 2020 5:07 AM GMT
खुल गए मॉल: सभी बड़े स्टोर्स में शॉपिंग की इजाजत, करना होगा इसका पालन
X
Malls and stores will open today in Patna

पटना: बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन (Bihar Lockdown) के बीच अब राज्य में चीजें धीरे-धीरे पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। इस क्रम में राजधानी पटना के लोगों को लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच बड़ी राहत मिली है। राजधानी में आज यानी शुक्रवार से मॉल और बड़े टॉप ब्रांड के स्टोर्स खुलने लगेंगे। इसको लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि आदेश में ये भी कहा गया है कि पटना के तीन बड़े मॉल पीएंडएम मॉल, सेंट्रल मॉल और पटना वन को खोलने की इजाजत नहीं है।

यह भी पढ़ें: सैन्य तनाव के बावजूद सर्वे का गजब नतीजा, 51 फीसदी चीनी लोगों को PM मोदी पसंद

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का करना होगा पालन

आज से खुलने वाले सभी बड़े स्टोर्स को सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। उसके बाद ही ग्राहकों को यहां एंट्री मिल सकेगी। गाइडलाइन के मुताबिक, मॉल या स्टोर में आने वाले ग्राहकों की थर्मल स्क्रिनिंग की जानी चाहिए। इसके अलावा केवल उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिन्होंने मास्क पहना हो। पटना के DM कुमार रवि ने बताया कि शहर के बड़े स्टोर्स को खोलने के लिए अनुमति दे दी गई है, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना योद्धाः 6 महीने से बेटे के पास होते हुए भी दूर हैं डॉक्टर दंपती, जानें इनकी कहानी

Malls

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग होगा अनिवार्य

इसके अलावा स्टोर में काम करने वाले सभी स्टाफ मेंबर और संचालक को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा। गुरुवार को पटना के अनुमंडल पदाधिकारी ने जिन सात बड़े स्टोर्स को खोलने की इजाजत दी है, उनमें रिलायंस ट्रेंडस, वीमार्ट, विशाल मेगामार्ट, पैटालून, मैक्स, ब्रांड फैक्ट्री, वेस्ट साइट शामिल हैं। वहीं शहर में जो तीन बड़े और प्रसिद्ध मॉल्स नहीं खोले जाएंगे, उनमें पीएंडएम मॉल, सेंट्रल मॉल, पटना वन मॉल शामिल है। कहा जा रहा है कि इन मॉल्स को खोलने का फैसला 6 सितंबर के बाद लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन, इस देश में उत्पादन में शुरू, लोगों में खुशी की लहर

लॉकडाउन के पहले से ही बंद हैं मॉल्स और स्टोर्स

गौरतलब है कि राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में छोटे-बड़े मॉल्स और अन्य स्टोर को लॉकडाउन के पहले स्टेज से ही बंद रखा गया है। इस बीच राजधानी पटना में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के बीच स्टोर्स के मालिकों ने अपने प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाजत मांगी थी। जिसके बाद शहर में मॉल्स और बड़े स्टोर्स को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का संकट: खत्म नहीं हुए चिट्ठी में उठाए गए मुद्दे, और मुखर हुए आजाद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story