×

लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट, परिवार की बढ़ी चिंता

फिलहाल डॉक्टरों की प्राथमिकता लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना है। लालू यादव का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम चाहती है कि पहले आरजेडी सुप्रीमो का निमोनिया ठीक हो जाए, क्योंकि लालू पहले भी बाईपास सर्जरी करा चुके हैं।

Shreya
Published on: 25 Jan 2021 6:18 AM GMT
लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट, परिवार की बढ़ी चिंता
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत में सुधार होता नजर नहीं आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव को अभी भी सांस लेने में परेशानी हो रही है। यही नहीं उन्हें एक साथ कई बीमारियों को सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद को बिगड़ती तबीयत के बाद रांची के रिम्स हॉस्पिटल (RIMS) से दिल्ली के एम्स में (Delhi AIIMS) भर्ती कराया गया है।

डॉक्टरों की प्राथमिकता फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल डॉक्टरों की प्राथमिकता लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना है। लालू यादव का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम चाहती है कि पहले आरजेडी सुप्रीमो का निमोनिया ठीक हो जाए, क्योंकि लालू पहले भी बाईपास सर्जरी करा चुके हैं। दरअसल, डॉक्टरों की टीम को यह चिंता है कि अगर उनके फेफड़ों का संक्रमण लंबे वक्त तक रहा तो लालू यादव को हार्ट अटैक भी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल राज्यत्व दिवस: इंदिरा गांधी ने हिमपात के बीच की थी पूर्ण राज्य की घोषणा

पहले से ही खराब है किडनी

आपको बता दें कि लालू प्रसाद की किडनी पहले से ही खराब है। उनकी किडनी केवल 25 फीसदी ही काम कर रही है। ना केवल किडनी की बीमारी बल्कि लालू यादव एक साथ कई बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में डॉक्टर की टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। बताते चलें कि लालू यादव फेफड़ो में संक्रमण, निमोनिया, ब्लड शुगर और किडनी से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित हैं। उन्हें शनिवार को दिल्ली एम्स लाया गया है।

यह भी पढ़ें: बॉर्डर पर खूनी झड़प: 20 चीनी सैनिक बुरी तरह घायल, भारत ने मार भगाया सभी को

lalu yadav (फोटो- सोशल मीडिया)

तेजस्वी यादव ने की ये गुजारिश

वहीं इस बीच RJD के कई नेता और कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव का हाल चाल जानने के लिए अस्पताल आ जा रहे हैं। लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के आने जाने से दिल्ली एम्स में गैरजरुरी भीड़ भी बढ़ने लगी है। ऐसे में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपने नेताओं से अपनी की है कि वो एम्स में भीड़ ना जुटाएं, बल्कि वे जहां भी हैं, वहीं से लालू यादव के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस परेड में DRDO की दो झांकियां, इस खास मिसाइलों की दिखेगी झलक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story