×

तेजप्रताप के खिलाफ उतरी पत्नी ऐश्वर्या, पिता चंद्रिका राय ने किया इशारा

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और पार्टी विधायक चंद्रिका राय आरजेडी की मुख्य विरोधी पार्टी जनता दल यूनाइटेड में गुरुवार को शामिल हो गए।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 1:57 PM GMT
तेजप्रताप के खिलाफ उतरी पत्नी ऐश्वर्या, पिता चंद्रिका राय ने किया इशारा
X

पटना: ये तो सच ही कहा जाता है कि राजनीति में कोई किसी का सगा नहीं होता। यहां तो बाप-बेटे और पति-पत्नी भी एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिल सकता है बिहार की राजनीति में। बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो चुका है। ऐसे में अब बिहार की राजनीति की गतिविधियां बड़ी तेजी से बदल रही हैं।

ऐसे में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी और पार्टी विधायक चंद्रिका राय आरजेडी की मुख्य विरोधी पार्टी जनता दल यूनाइटेड में गुरुवार को शामिल हो गए। अब चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होते ही इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि चंद्रिका राय की बेटी और लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय भी आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती हैं। हालांकि ये सिर्फ अभी कयास ही है।

तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव में उतर सकती हैं ऐश्वर्या

Tejpratap-Aishwarya Tejpratap-Aishwarya

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर छा रहे वाराणसी के SSP अमित पाठक, किया ये शानदार काम

फिलहाल चंद्रिका राय के जेडीयू में शामनिल होने के बाद एक बात तो साफ ही है कि उन्हें परसा विधानसभा सीट पार्टी की तरफ से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। क्योंकि चंद्रिका राय इसी विधानसभा सीट से मौजूदा समय में भी विधायक हैं। और पिछली 7 बार से इसी सीट से चुनाव जीत भी चुके हैं। इसलिए अब लोगों के मन में ये भी सवाल उठ रहा है कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या भी चुनाव के रण में उतर सकती हैं। दरअसल ऐसे सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि जेडीयू में शामिल होने के दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में चंद्रिका राय ने इशारों में ये एलान कर दिया था कि उनकी बेटी ऐश्वर्या जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर तेज प्रताप यादव के खिलाफ महुआ विधानसभा सीट से चुनाव में उतर सकती हैं।

Tejpratap-Aishwarya Tejpratap-Aishwarya

ये भी पढ़ें- हो गया फैसला: भारत के ये 5 दिग्गज खिलाड़ी, इन्हे मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार

आपको बता दें कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू प्रसाद के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव के साथ हुई थी। तेज प्रताप महुआ विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में जिस तरीके से ऐश्वर्या राय के साथ लालू परिवार ने बुरा बर्ताव करके उन्हें घर से निकाल दिया है। इसी को भुनाने के लिए जनता दल यूनाइटेड ऐश्वर्या को महुआ विधानसभा से टिकट दे सकती है।

2018 में हुई थी तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी

Tejpratap-Aishwarya Tejpratap-Aishwarya

लालू के बेटे तेज प्रताप की शादी ऐश्वर्या से 2018 में हुई थी। लेकिन ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकी। और शादी के 6 महीने के बाद ही तेज प्रताप ने अपनी पत्नी से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दायर कर दी थी। इस बीच तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच कई बार झगड़ों को लेकर खबर सामने आती रहीं। कई बार तो लालू के परिवार का झगड़ा सड़को पर भी उतर आया।

ये भी पढ़ें- बाढ़ का भयानक रूप: यूपी में कहर बन कर बरस रहा पानी, अलर्ट हुआ जारी

जिसके बाद ऐश्वर्या राय को लालू परिवार के जरिए घर से निकाल देने की बात सामने आई थी। अपनी बेटी के साथ हुई बदसलूकी को लेकर आरजेडी विधायक चंद्रिका राय भी काफी नाराज हो गए थे और फरवरी में ही उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। गुरुवार को वह जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story