×

नवीन पटनायक लोकसभा चुनाव में महिलाओं को देंगे 33 फीसदी टिकट

ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक ने एक रैली में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महिला उम्मीदवारों को टिकट आवंटन में 33 फीसदी आरक्षण देगी। सीएम पहले से ही संसद और विधानसभा में महिला आरक्षण की मांग करते रहे हैं।

Rishi
Published on: 10 March 2019 10:03 AM GMT
नवीन पटनायक लोकसभा चुनाव में महिलाओं को देंगे 33 फीसदी टिकट
X

भुवनेश्वर : ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक ने एक रैली में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महिला उम्मीदवारों को टिकट आवंटन में 33 फीसदी आरक्षण देगी। सीएम पहले से ही संसद और विधानसभा में महिला आरक्षण की मांग करते रहे हैं।

ये भी देखें : CISF की स्थापना के 50 साल, जानिए कब और कैसे हुई थी इसकी शुरुआत

केंद्रपाड़ा में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने ऐलान किया कि बीजेडी आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट आवंटन में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देगी।

ये भी देखें :मेरे साथ हैं नेताजी, उनसे पूछकर ही बनाई नई पार्टी: शिवपाल सिंह यादव

आपको बता दें, चुनाव आयोग आज लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ही ऐलान कर सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story