×

Corona: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, पहले नेगेटिव रिपोर्ट फिर राज्य में होगी एंट्री

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच साउथ अफ्रीका और ब्राजील के वैरिएंट ने भी दस्तक दे दी है। इस वैरिएंट के एंट्री के बाद कर्नाटक और भी सावधान हो गया है, साथ ही पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र भी अलर्ट मोड पर हो गया है।

Chitra Singh
Published on: 20 Feb 2021 7:32 AM GMT
Corona: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, पहले नेगेटिव रिपोर्ट फिर राज्य में होगी एंट्री
X
Corona: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, पहले नेगेटिव रिपोर्ट फिर राज्य में होगी एंट्री

बेंगलुरु: महाराष्ट्र और केरल में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इन राज्यों में बढ़ते मामले को देखते हुए पड़ोसी राज्य कर्नाटक भी सावधान हो गया है। बता दें कि केरल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस को मद्देनजर रखते हुए कर्नाटक सरकार ने आस-पास के राज्यों से आने वाले लोगों के लिए एक बयान जारी किया है। इस बयान में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने की बात कही गई है।

COVID-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए कर्नाटक के राजस्व मंत्री अशोका ने नए बयान में कहा है, “मंगलौर, कोडागु, मैसूर और बेलगाम रूट से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों को COVID-19 की निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखानी होगी।” बता दें कि कर्नाटक सरकार ने पहले भी अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी। इस एडवाइजरी के अनुसार, हवाई अड्डे पर ही आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट दिखाना अनिवार्य किया था।

यह भी पढ़ें... दिल्ली: कल किसानों से मिलेंगे CM अरविंद केजरीवाल, कृषि कानून को लेकर होगी बातचीत

राज्य में वैरिएंट ने भी दी दस्तक

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच साउथ अफ्रीका और ब्राजील के वैरिएंट ने भी दस्तक दे दी है। इस वैरिएंट के एंट्री के बाद कर्नाटक और भी सावधान हो गया है, साथ ही पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र भी अलर्ट मोड पर हो गया है। जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्री को पहले आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। खासकर वो यात्री जो साउथ अफ्रीका या ब्राजील से यात्रा कर के आए हो।

corona case

ए उद्धव सरकार ने भी दिखाई सख्ती

बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार ने भी सख्ती दिखाई है। जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र सरकार ने तीन जिले अकोला, अमपावती और यवतमाल में 28 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं इन जिलों में शनिवार को रात 8 बजे से सोमवार के सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें... कांग्रेस नेता गिरफ्तार, MP में बंद का आह्वान करने पर पहुंचे जेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story