×

कोरोना सर्वाइवर्स को बड़ी बीमारी : अब हुआ दूसरा संक्रमण, आंखों की रोशनी पर असर

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। आपको बता दें कि दिन पर दिन यह बीमारी और भी खतरनाक होती जा रही है। कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों में एक नई समस्या देखने को मिल रही है। इन मरीजों की आंखों की रोशनी का खतरा बढ़ता जा रहा है।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 5:40 AM GMT
कोरोना सर्वाइवर्स को बड़ी बीमारी : अब हुआ दूसरा संक्रमण, आंखों की रोशनी पर असर
X
कोरोना सर्वाइवर्स को बड़ी बीमारी : अब हुआ दूसरा संक्रमण, आंखों की रोशनी पर असर photos ( social media)

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी ने आक्रामक रूप ले लिया है। आपको बता दें कि दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों ने सोमवार को एक दावा किया है। जिस दावे में यह बताया गया है कि जो लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे हैं उन लोगों में एक फंगल संक्रमण पाया जा रहा है। इस संक्रमण से लोगों की आंखों की रोशनी जाने का खतरा बढ़ रहा है। इस अस्पताल के नाक -कान- गला डिपार्टमेंट में 15 मरीजों में 13 मरीजों में की आंखों की रोशनी जा चुकी है।

50 प्रतिशत लोग हुए संक्रमण

कोरोना सर्वाइवर्स को बड़ी बिमारी: अब हुआ दूसरा संक्रमण, आंखों की रोशनी पर असर इस फंगल संक्रमण ने 50 % लोगों की आंखों की रोशनी ले चुका है। यह संक्रमण का खतरा और भी भयानक होता जा रहा है।

नाक -कान- गला डिपार्टमेंट

इस डिपार्टमेंट में ज्यादातर मरीज इस समय अपनी आंखों की समस्या को लेकर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण ने धीरे धीरे अपनी पकड़ को और मजबूत कर लिया है। इसके साथ लोगों में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में नए - नए संक्रमण देखने को मिल रहे हैं। अब कोरोना से ठीक हुए मरीजों में यह फंगल संक्रमण देखने को मिल रहा है। जिससे लोगों की आंखों की रोशनी ही चली जा रही है।

ये भी पढ़ें : मुफ्त में जमीन बंटने की अफवाह पर यहां जुटे कई लोग, पूरे इलाके पर किया कब्जा

मृतक की संख्या 10,000 के पार

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों की मुसीबते कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इन मरीजों के लिए दिन पर दिन नई बीमारी आ जा रही है। इस समय अस्पताल में इस नए संक्रमण ने मरीजों को बेहाल कर दिया है। कोरोना महामारी ने दुनिया भर में तबाही मचा दी है। लोगों के मरने की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि दिल्ली में इस समय कोरोना मरीजों के मरने की संख्या 10,000 के पार चली गयी है।

ये भी पढ़ें : वल्लभ भाई पटेल को ऐसे मिली सरदार की उपाधि, जानिए उनसे जुड़ी बड़ी बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story