×

अभी-अभी: सस्ता हुआ पेट्रोल, ऐसे चेक करें अपने शहर का भाव

दरअसल, इंटरनेशल मार्केट में एक तरफ क्रूड ऑयल के दाम में तेजी देखने को मिल रही है लेकिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में देश में भी सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल का नया दाम लागू हो जाता है।

Manali Rastogi
Published on: 3 Aug 2019 4:51 AM GMT
अभी-अभी: सस्ता हुआ पेट्रोल, ऐसे चेक करें अपने शहर का भाव
X
अभी-अभी: सस्ता हुआ पेट्रोल, ऐसे चेक करें अपने शहर का भाव

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दामों में शनिवार को गिरावट देखने को मिली है। पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बता दें, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई। हालांकि, डीजल के दाम में चौथे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। दाम में गियावत के दाम दिल्ली में पेट्रोल 72.62 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 66.00 रुपये प्रति लीटर रहा।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच पहला टी20 मैच आज

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 7 पैसे सस्ता हुआ है। चेन्नई में इसका दाम 8 पैसे प्रति लीटर लुढ़का, जबकि दोनों ही शहरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। पेट्रोल के दाम कम होने के बाद पेट्रोल मुंबई में 78.27 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता और चेन्नई में क्रमश: 75.30 रुपये, 75.45 रुपये प्रति लीटर रहा।

यह भी पढ़ें: नई मुसीबत! देश के 15 राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दरअसल, इंटरनेशल मार्केट में एक तरफ क्रूड ऑयल के दाम में तेजी देखने को मिल रही है लेकिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में देश में भी सुबह 6 बजे से पेट्रोल-डीजल का नया दाम लागू हो जाता है। वैसे अगर आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम पता करने हैं तो आप इंडियन ऑयल ग्राहक RSP<डीलर कोड> 92249 9 2249 पर मैसज भेजकर दाम पता कर सकते हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story