×

मोदी, शाह के खिलाफ शिकायतों पर चुनाव आयोग की "चुप्पी" कानून के खिलाफ: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन की शिकायतों को लेकर उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर करने वाली कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने सोमवार को दावा किया कि इस मामले में चुनाव आयोग की चुप्पी ‘समझ से परे और कानून के विरूद्ध’ है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 April 2019 11:27 AM GMT
मोदी, शाह के खिलाफ शिकायतों पर चुनाव आयोग की चुप्पी कानून के खिलाफ: कांग्रेस
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन की शिकायतों को लेकर उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर करने वाली कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने सोमवार को दावा किया कि इस मामले में चुनाव आयोग की चुप्पी ‘समझ से परे और कानून के विरूद्ध’ है।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ''चुनाव आयोग को सच बोलने का साहस दिखाना चाहिए। नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ओर से किए गए आचार संहिता के उल्लंघन पर उसकी निष्क्रियता एवं चुप्पी समझ से परे और कानून के विरूद्ध है।''

यह भी पढ़ें...अमित शाह का गठबंधन पर निशाना, बोले- महामिलावट वालों ने बाहुबलियों को दिया टिकट

गौरतलब है कि सुष्मिता की अर्जी पर उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन किए जाने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस संबंध में न्यायालय में अर्जी दी है।

यह भी पढ़ें...ये केवल मतदान बूथ ही नहीं है साहब…पूरा का पूरा जलसा है

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई होगी। सुष्मिता की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और निर्वाचन आयोग उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story