×

PM Narendra Modi: कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- 50 साल पहले जो गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, उसका क्या हुआ?

PM Narendra Modi: पीएम मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस पर साधा निशाना, डबल इंजन सरकार की गिनाईं उपलब्धियां।

Ashish Pandey
Published on: 7 May 2023 9:21 PM GMT
PM Narendra Modi: कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, बोले- 50 साल पहले जो गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, उसका क्या हुआ?
X
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: Photo- Social Media

Bangalore News: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, जेडीएस ने अपनी ताकत झोंक दी है। कर्नाटक में 10 मई को वोट डाले जाएंगे। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेस लोगों को झूठी गारंटियां दे रही है, लेकिन वो इस बात का कभी जवाब नहीं देते कि 50 साल पहले जो उसने गरीबी हटाने की गारंटी दी थी उसका क्या हुआ? पीएम मोदी ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव कर्नाटक के लोगों के लिए नया इतिहास रचने का चुनाव है। ये चुनाव कर्नाटक को पूरे देश का नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है और मुझे इस बात की खुशी है कि इस महायज्ञ के लिए कर्नाटक के लोगों ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर ही भरोसा किया है।

विकास के मुद्दे पर कही बड़ी बात-

पीएम मोदी ने विकास को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब भारत का डिफेंस सेक्टर मजबूत होना शुरू हुआ तो कर्नाटक में एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर बनाने की फैक्ट्री लगी। जब भारत दुनिया में स्टार्टअप का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम बना तो कर्नाटक स्टार्टअप का कैपिटल बना। जब देश में रेलवे का काम कई गुना तेज हुआ तो कर्नाटक में रेलवे का काम तेज हुआ। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कर्नाटक में प्रतिवर्ष औसतन केवल 7 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ था, जबकि बीजेपी की सरकार में पिछले 9 साल में हर साल करीब 1600 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ।

... तो हम अपनी हल्दी तक की पहचान खोने लगे थे-

पीएम मोदी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि भारत मसालों के मामले में प्राचीन वैश्विक शक्ति रहा है, लेकिन कांग्रेस के शासन में तो हम अपनी हल्दी तक की पहचान खोने लगे थे, लेकिन हमने अपने मसालों को दुनिया भर में प्रमोट किया। आज पूरी दुनिया में हमारे मसालों की मांग बढ़ी है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां हमारी समृद्ध विरासत के दर्शन ना होते हों, लेकिन कांग्रेस और इनके सहयोगी जेडीएस की सरकारों ने इस विरासत का कदम-कदम पर अपमान किया है। हमारी आस्था, हमारी धरोहरों को भी वोट बैंक की तुष्टिकरण की राजनीति में देखा गया।

कांग्रेस-जेडीएस को घेरा

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की व्यवस्था टॉप 5 की आर्थिक ताकत बना है, इस दौरान भारत ने हर साल विदेशी निवेश के नए रिकॉर्ड बनाए, निर्यात के नए रिकॉर्ड बनाए, लेकिन जब तक कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी तब तक इसका पूरा लाभ राज्य को नहीं मिला, लेकिन जैसे ही यहां डबल इंजन की सरकार बनी तो सालाना विदेशी निवेश पहले की तुलना में तीन गुना बढ़ गया।

हम पूर्ण बहुमत के साथ बनाएंगे सरकारः अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डोड्डाबल्लापुरा में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम पूर्ण बहुमत के साथ जीतेंगे। यहां चार साल में बी.एस. येदियुरप्पा, बसवराज बोम्मई और पीएम मोदी जी की सरकार ने कर्नाटक के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं। इसका कर्नाटक के मतदाताओं पर सकारात्मक असर दिख रहा है।

इससे पहले बागलकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति है जिसने सालों तक प्रभु श्री राम को ताले के अंदर बंद करके रखा और अब वो बजरंग बली का अपमान करने पर तुले हैं। इसी तुष्टिकरण की नीति के तहत भाजपा के पीएफआई पर बैन के फैसले को कांग्रेस पचा नहीं कर पा रही है। भाजपा ने पीएफआई को बैन करके ना केवल कर्नाटक बल्कि समग्र देश की आंतरिक सुरक्षा को सुरक्षित करने का काम किया है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story