PM Modi Attack Threat: 'PM मोदी को राजीव गांधी की तरह बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र मिला', केरल BJP अध्यक्ष का दावा

Death Threat to PM Modi: केरल बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने बताया कि, कोच्चि के एक शख्स ने मलयालम में पत्र लिखा। जिसे हफ्तेभर पहले केरल के बीजेपी दफ्तर में भेजा गया था। धमकी भरे पत्र को राज्य के पुलिस महानिदेशक को सौंप दिया गया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 22 April 2023 4:09 PM GMT (Updated on: 22 April 2023 4:23 PM GMT)
PM Modi Attack Threat: PM मोदी को राजीव गांधी की तरह बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र मिला, केरल BJP अध्यक्ष का दावा
X
पीएम मोदी और केरल बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन (Social Media)

Death Threat to PM Modi : केरल भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष के. सुरेंद्रन (K Surendran) ने दावा किया है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर घातक हमले की धमकी वाली एक चिट्ठी मिली है। गौरतलब है कि, पीएम मोदी दो दिवसीय केरल यात्रा पर जाने वाले हैं। पत्र में प्रधानमंत्री की कोच्ची यात्रा (PM Modi visit to Kochi) के समय आत्मघाती हमले की धमकी दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय केरल दौरे पर सोमवार (24 अप्रैल) को पहुंच रहे हैं। अपने दौरे में पीएम मोदी केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) को हरी झंडी दिखाएंगे। वो कोच्चि वाटर मेट्रो (Kochi Water Metro) का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी पर आत्मघाती हमले वाली चिट्ठी मिलने के बाद राज्यभर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं।

क्या बताया केरल BJP अध्यक्ष ने?

केरल बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने बताया कि कोच्चि के एक व्यक्ति की ओर से मलयालम में पत्र लिखा गया है। जिसे सप्ताह भर पहले केरल बीजेपी कार्यालय भेजा गया था। सुरेंद्रन ने कहा कि, धमकी भरा पत्र राज्य के पुलिस महानिदेशक को सौंप दिया गया है।

पत्र पर जिसका नाम, वो अनजान

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, पत्र पर कोच्चि निवासी एनके जॉनी का पता प्रेषक के स्थान पर लिखा है। पत्र में देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी जैसे हमले की धमकी दी गई है। उक्त व्यक्ति से जब अधिकारियों ने संपर्क किया तो उसने ऐसा किसी पत्र लिखने से इनकार किया। उसने बताया कि किसी अन्य शख्स ने उसके नाम इस्तेमाल करते हुए ये पत्र लिखा है।

नहीं मिली हैंडराइटिंग

पत्र पर जॉनी नाम के जिस शख्स का नाम है उसकी हैंडराइटिंग लेटर की हैंडराइटिंग से मिलाया गया। मगर, जांच में केरल पुलिस ने पाया कि चिट्ठी की हैंडराइटिंग और जॉनी की हैंडराइटिंग में काफी अंतर है। एनके जॉनी ने केरल पुलिस को बताया कि संभवतः किसी विरोधी ने या दुश्मन ने ये काम किया है।

क्या केरल सरकार पीएम के कार्यक्रम को रद्द करना चाहती है?
केरल पुलिस की इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau of Kerala Police) ने 49 पेज की रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की जान को खतरा बताया गया है। साथ ही, उनकी सुरक्षा और अधिक बढ़ाने की वकालत की है। वहीं, केरल बीजेपी नेता इसमें वर्तमान केरल सरकार और पुलिस द्वारा मीडिया में पत्र लीक किए जाने की आशंका जाहिर की है। बीजेपी का कहना है आखिरकार इतना संवेदनशील पत्र पहले मीडिया के पास क्यों आ गया? केरल बीजेपी नेताओं को शक है कि क्या केरल की सरकार प्रधानमंत्री के केरल कार्यक्रम को कैंसिल करना चाहती है?

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story