×

बांग्लादेश दौरे पर PM मोदी: वैक्सीन तोहफे से खुश पड़ोसी देश, जताया आभार

बांग्लादेश ने वैक्सीन को लेकर भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने कहा है कि भारत और मोदी ने अपना वादे पर खरे उतरे।

Newstrack
Published on: 26 March 2021 10:18 AM GMT
बांग्लादेश दौरे पर PM मोदी: वैक्सीन तोहफे से खुश पड़ोसी देश, जताया आभार
X
बांग्लादेश दौरे पर PM मोदी: वैक्सीन तोहफे से खुश पड़ोसी देश, जताया आभार

ढाका: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं। कोरोना काल शुरू होने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। उन्होंने ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया। इस बीच बांग्लादेश ने वैक्सीन को लेकर भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने कहा है कि भारत और मोदी ने अपना वादे पर खरे उतरे।

ये भी पढ़ें: मनसुख केस में बड़ा खुलासा: पोस्टमार्टम के वक्त मौजूद था वाजे, NIA का दावा

बांग्लादेश सरकार ने जताया भारत का आभार

बांग्लादेश सरकार ने भारत का आभार जताया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री मोमीन ने कहा कि पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है, तो बांग्लादेश को भी उसी समय पर टीका मिलेगा। उन्होंने अपना वादा याद रखा। विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि उन्होंने लोगों के दिल और दिमाग को जीता है। इसके अलावा उन्होंने वैक्सीन के नए वादे का भी जिक्र किया है।

बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वहीं मोमीन ने कहा कि भारत ने तोहफे के रूप में 20 लाख वैक्सीन मुहैया कराई थीे और पीएम मोदी ने गिफ्ट के तौर पर बांग्लादेश के 50 साल पूरे होने और हमारे राष्ट्रपिता की 100वीं जयंती पर 1 लाख 20 हजार वैक्सीन दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का पंजाब सरकार को झटका, मुख्तार को UP की जेल में किया जाएगा शिफ्ट

बांग्लादेश के विदेश मंत्री मोमीन ने कहा कि भारत ने बहुत ही अच्छा काम किया है। 15 मार्च 2020 की शुरुआत तक भारतीय प्रधानमंत्री ने सभी SAARC नेताओं को साथ काम करने के लिए बुलाया और मदद के लिए आगे आए। चूंकि कोरोना एक वैश्विक मुद्दा है इसलिए हमें आपसी सहयोग से काम करना होगा। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है।

Newstrack

Newstrack

Next Story