×

मनसुख केस में बड़ा खुलासा: पोस्टमार्टम के वक्त मौजूद था वाजे, NIA का दावा

हिरेन के पोस्टमार्टम के वक्त सचिन वाजे सरकारी अस्पताल में ही मौजूद था। इस खुलासे के बाद अब NIA मनसुख हिरेन के पोस्टमार्टम में शामिल तीन डॉक्टरों से इस मामले में पूछताछ भी करेगी।

Shreya
Published on: 26 March 2021 9:24 AM GMT
मनसुख केस में बड़ा खुलासा: पोस्टमार्टम के वक्त मौजूद था वाजे, NIA का दावा
X
मनसुख केस में बड़ा खुलासा: पोस्टमार्टम के वक्त मौजूद था वाजे, NIA का दावा

मुंबई: एंटीलिया केस में आए दिन नए दावे और खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या की जांच कर रही एनआईए ने एक नया दावा किया है। दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का कहना है कि हिरेन के पोस्टमार्टम के वक्त सचिन वाजे सरकारी अस्पताल में ही मौजूद था। इस बात के एजेंसी के अधिकारियों को पक्के सबूत भी हाथ लगे हैं।

डॉक्टरों से होगी पूछताछ

जिसके बाद अब NIA मनसुख हिरेन के पोस्टमार्टम में शामिल तीन डॉक्टरों से इस मामले में पूछताछ भी करेगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी पोस्टमार्टम करने वाले तीन डॉक्टरों से कुछ इस तरह के सवाल कर सकती है- पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की गई या नहीं, डॉक्टरों से कौन मिलने आया, किसका फोन आया, पूरे सैंपल पोस्टमार्टम के लिए पहली बार में ही क्यों फॉरेंसिंक के लिए नहीं भेजे गए, सचिन वाजे पोस्टमार्टम के दौरान वहां क्या कर रहा था जैसे कुछ सवाल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तबीयत बिगड़ी, आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती

MANSUKH-WAZE (फोटो- सोशल मीडिया)

हिरेन के भाई से वाजे ने की मुलाकात

एनआईए की जांच में सामने आया है कि सचिन वाजे पांच मार्च को शाम साढ़े छह बजे ठाणे के सरकारी अस्पताल आया था। उसने क्राइम ब्रांच के अधिकारी अलकनूर से भी बातचीत की थी। इसके अलावा जांच में यह भी पता चला कि वाजे ने मनसुख हिरेन के भाई विनोद हिरेन से भी मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें: एक अप्रैल से ये सभी चीजें हो जाएंगी मंहगी, आम आदमी की जेब पर होगा असर

आपको बता दें कि मनसुख की लाश 5 मार्च को मुंबई के पास क्रीक पर मिली थी। हिरेन की हत्या के मामले में महाराष्ट्र एटीएस की टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं वाजे से भी पूछताछ जारी है। ज्ञात हो कि एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले में एनआईए की तरफ से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीनेशन सेंटर पर बड़ी लापरवाही, 18 से कम उम्र वालों को लगा दिया टीका

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फेसबुक फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story