×

PM Modi: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- वे मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं

PM Modi Statement: खड़गे के बयान पर दिया जवाब, कहा-'शंकर के गले का आभूषण है सांप, जनता मेरे लिए है शिव।' कहा- 2014 से पहले करप्शन काल में, कांग्रेस सरकार के कालखंड में दुनिया भारत से सारी उम्मीदें छोड़ दी थी। बीजेपी को दिए आपके एक वोट ने सारी स्थिति बदल दी।

Ashish Pandey
Published on: 30 April 2023 4:00 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 4:02 PM GMT)
PM Modi: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- वे मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं
X
पीएम मोदी- मल्लिकार्जुन खड़गे: Photo- Social Media

PM Modi Statement: कर्नाटक में विधानसभा का चुनाव होना है। पीएम मोदी की नजरें कर्नाटक पर है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कर्नाटक के कोलार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोर का हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी किसानों की परवाह नहीं की, लेकिन बीजेपी सरकार बीज से बाजार तक किसानों के लिए काम कर रही है।

पीएम मोदी ने खड़गे के ‘जहरीला सांप‘ वाले बयान पर बिना नाम लिए कहा, ‘कांग्रेस मुझसे नफरत करती है क्योंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। वे मुझे धमकी दे रहे हैं और गालियां दे रहे हैं। इस चुनाव के लिए कांग्रेस के पास ‘जहरीला सांप‘ विषय है, वे मेरी तुलना सांप से कर रहे हैं। कर्नाटक की जनता 10 मई को उन्हें करारा जवाब देगी। कांग्रेस के लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं। वे कह रहे हैं ‘मोदी तेरी कबर खुदेगी। ‘इस चुनाव में उनका सबसे बड़ा मुद्दा मेरी तुलना सांप से करना है। लेकिन भाइयों और बहनों, भगवान शंकर के गले का आभूषण है सांप।

‘उन्होंने कहा कि कर्नाटक का ये चुनाव केवल आने वाले 5 वर्षों के लिए एमएलए, मंत्री या सीएम बनाने का चुनाव नहीं है, ये चुनाव आने वाले 25 सालों में विकसित भारत के रोडमैप की नींव को सशक्त करने का है। पीएम ने कहा कि 2014 से पहले करप्शन काल में, कांग्रेस सरकार के कालखंड में दुनिया भारत से सारी उम्मीदें छोड़ दी थी। बीजेपी को दिए आपके एक वोट ने सारी स्थिति बदल दी। आज भारत की प्रतिष्ठा बुलंदी पर है, अर्थव्यवस्था की गति तेज है और दुनिया भारत को ब्राइट स्पॉट बता रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के विकास में जेडीएस और कांग्रेस सबसे बड़ी बाधा हैं। हां जिस तरह की भीड़ जमा हुई है, उससे इन दोनों पार्टियों की नींद उड़ जाएगी, जिन्हें कर्नाटक की जनता क्लीन बोल्ड करेगी।

अपनी सरकार की उपलब्धियों का किया बखान-

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार जो आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है, वो इस पूरे क्षेत्र में नई संभावनाएं बनाएगी। बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस-वे यहां के किसानों और इंडस्ट्री दोनों के लिए नए अवसर बनाएगा, उस पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार बनाई तो हम दंग रह गए, हर घर तक को बिजली तो छोड़िए... कांग्रेस ने हर गांव तक भी बिजली नहीं पहुंचाई थी। 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं पहुंची थी और हमने केवल 1000 दिन में 18 हजार गांवों तक और ढाई करोड़ लोगों तक बिजली पहुंचा कर दिखा दिया।

पीएम ने कहा कि 2014 में, भारत ने कांग्रेस सरकार से सारी उम्मीदें खो दी थीं। अब भाजपा को आपके वोट ने पूरी स्थिति बदल दी। आज भारत विकास के सभी पहलुओं में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है, दुनिया में एक ‘ब्राइट स्पॉट‘है। कांग्रेस एक ‘पुराना इंजन‘ है। उनके कारण विकास रुक गया था।

कांग्रेस के शासन में कमीशन राज था-

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की प्रतिष्ठा 85 प्रतिशत कमीशन की है। लोगों को अपनी सरकार पर भरोसा नहीं है। पीएम ने कहा, ‘उनके एक प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं 1 रुपया भेजता हूं, लेकिन 15 पैसे ही लोगों तक पहुंच पाते हैं। कांग्रेस ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की है। भाजपा तुष्टिकरण के लिए नहीं संतोष के लिए है। कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार की गिरफ्त में रही है। भ्रष्टाचार पर फौरी कार्रवाई सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है।‘

10 मई को होगा है चुनाव-

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में मतदान 10 मई को होगा और 13 मई को नतीजे आएंगे। यहां पिछली बार मई 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं, कांग्रेस ने 80 और जेडी(एस) ने 37 सीटें जीती थीं। हालांकि, किसी दल को बहुमत नहीं मिला था। लेकिन बीजेपी ने सरकार बनाई थी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story