×

मोदी की बड़ी बैठक: किसानों की बात मान सकती है सरकार, इन पर भी बनेगी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कैबिनेट बैठक जारी है। इस बैठक में सरकार MSP और APMC पर किसानों की बात मान सकती है। साथ ही किसानों को भेजे जाने वाले प्रस्ताव पर भी मुहर लगा सकती है।

Shreya
Published on: 9 Dec 2020 9:50 AM GMT
मोदी की बड़ी बैठक: किसानों की बात मान सकती है सरकार, इन पर भी बनेगी बात
X
मोदी की बड़ी बैठक: किसानों की बात मान सकती है सरकार, इन पर भी बनेगी बात

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान लगातार 14 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर पर जमे किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में कैबिनेट बैठक हो रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में सरकार MSP और APMC पर किसानों की बात मान सकती है।

किसानों को भेजे जाने वाले प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में उन प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है, जो किसानों को भेजी जाएगी। इसके अलावा सरकार MSP और APMC पर किसानों की बात मान सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार MSP लिखित भरोसा देने को तैयारी में है। इसके साथ-साथ किसानों पर दर्ज मुकदमों को भी वापस लिए जाने पर बात बन सकती है। केवल इतना ही नहीं सरकार पराली और बिजली अध्यादेश भी वापस लेने की तैयारी में नजर आ रही है। इस बाबत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: देश में रहस्यमयी बीमारी की दस्तक: खून में मिली ये चीजें, अब तक इतने संक्रमित

ramnath kovind (फोटो- सोशल मीडिया)

विपक्ष पार्टियां करेंगी राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात

इस बीच आज कृषि कानूनों को लेकर आज मुख्य विपक्षी पार्टियों के नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात करने वाले हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने जा रही विपक्षी पार्टियां (Opposition Parties) द्वारा उनके सामने कानून को लेकर दिक्कतों को सामने रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: कूषि कानून के मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलेगा विपक्ष, इन बातों को रखेगा सामने

इन दिक्कतों को रखा जाएगा सामने

विपक्ष का कहना है कि नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) की वजह से ना केवल किसान बल्कि पूरे कृषि सेक्टर (Agricultural Sector) पर असर पड़ रहा है। विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति से अपील की जाएगी कि वह किस तरह सरकार से बातचीत कर सकते हैं और किस तरह इन कानूनों को वापस करवा सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी प्रोटोकॉल की वजह से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से एकबार में केवल पांच नेता ही मिल सकते हैं।

ऐसे में आज होने वाली मुलाकात में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) समेत कुल पांच नेता शामिल होंगे। विपक्षी पार्टियं करीब चार बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे और पांच बजे से यह मुलाकात शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी: DA में होगा भारी इजाफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story