×

Raksha Bandhan 2023: बच्चों के साथ पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बेहतर भविष्य के लिए दिया आर्शीवाद

Raksha Bandhan 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक आवास पर बच्चियों संग रक्षाबंधन मनाया। बुधवार को उनके आधिकारिक निवास स्थान सात लोक कल्याण मार्ग पर विभिन्न राज्यों के स्कूली बच्चे आए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2023 4:47 AM GMT
Raksha Bandhan 2023: बच्चों के साथ पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बेहतर भविष्य के लिए दिया आर्शीवाद
X
Raksha Bandhan 2023 (photo: social media )

Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन देश के कुछ हिस्सों में कल मनाया गया और कई जगह आज मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक आवास पर बच्चियों संग रक्षाबंधन मनाया। बुधवार को उनके आधिकारिक निवास स्थान सात लोक कल्याण मार्ग पर विभिन्न राज्यों के स्कूली बच्चे आए थे। ये छोटे-छोटे बच्चे अपने साथ राखियां लेकर आए थे। जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की कलाई पर बांधी। पीएम मोदी ने इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं।

पीएम मोदी ने ऐसे मनाया रक्षाबंधन

सात लोक कल्याण मार्ग पहुंचे छोटे-छोटे स्कूली बच्चों से पीएम मोदी ने बात की और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए आर्शीवाद दिया। अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर बच्चे भी बेहद खुश नजर आए। उन्होंने राखी बांधने आए बच्चों से एक-एक कर बात की। इस दौरान मणिपुर से आई एक बच्ची ने पीएम मोदी को गीत भी सुनाया। प्रधानमंत्री ने इसका वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, कल का अविस्मरणीय रक्षाबंधन कार्यक्रम। कई युवाओं से मिलकर बहुत खुशी हुई।

अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा, 7, लोक कल्याण मार्ग पर बहुत ही खास रक्षाबंधन उत्सव मनाया गया। मेरे युवा मित्रों और मैंने अनेक विषयों पर बात की। उन्होंने चंद्रयान-3 और अंतरिक्ष में भारत की प्रगति पर अपनी खुशी साझा की। उन्होंने अद्भुत कविता भी सुनाई।

पीएम मोदी ने रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन त्योहार की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए ट्वीट में लिखा, मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे।

बता दें कि बुधवार को जम्मू कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर तैनात जवानों ने भी रक्षाबंधन मनाया। उन्हें वहां की स्थानीय महिलाएं और स्कूली बच्चियों ने राखी बांधी और मुंह मीठा कराया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story