×

खुश हुए पीएम मोदी: इन लोगों की थपथपाई पीठ, कही ये बात

लॉकडाउन में गरीबों का पेट भरने वाले समाजसेवियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीठ थपथपाया। गुरुवार को पीएम बनारस के लोगों से रूबरू हुये। उन्होंने गरीबों...

Newstrack
Published on: 9 July 2020 2:12 PM GMT
खुश हुए पीएम मोदी: इन लोगों की थपथपाई पीठ, कही ये बात
X

वाराणसी: लॉकडाउन में गरीबों का पेट भरने वाले समाजसेवियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीठ थपथपाया। गुरुवार को पीएम बनारस के लोगों से रूबरू हुये। उन्होंने गरीबों की मदद करने के लिये लोगों का आभार जताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये भगवान शंकर का ही आशीर्वाद है कि कोरोना के इस संकट काल में भी हमारी काशी उम्मीद से भरी हुई है, उत्साह से भरी हुई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में ये बने गरीबों के मददगार, पीएम मोदी आज करेंगे बात

कुछ इस अंदाज में मोदी ने की शुरुआत

मोदी के संवाद का अंदाज हमेशा ही निराला होता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही दिखा। मोदी ने अपने सम्बोधन की शुरुआत बिल्कुल बनारसी अंदाज में की। उन्होने कहा ‘हर-हर महादेव!! काशी के पुण्य धरती के आप सब पुण्यात्मा लोगन के प्रणाम हौ’। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में उन्होंने सबसे पहले कहा कि ‘ये भगवान शंकर का ही आशीर्वाद है कि कोरोना के इस संकट काल में भी हमारी काशी उम्मीद से भरी हुई है, उत्साह से भरी हुई है। ये सही है कि लोग बाबा विश्वनाथ धाम नहीं जा पा रहे? ये सही है कि मानस मंदिर, दुर्गाकुंड, संकटमोचन में सावन का मेला नहीं लग पा रहा है, लेकिन ये भी सही है कि इस अभूतपूर्व संकट के समय में और मेरी काशी, हमारी काशी ने, इस अभूतपूर्व संकट का डटकर मुकाबला किया है। आज का ये कार्यक्रम भी तो इसी की एक कड़ी ही है।

ये भी पढ़ें: Indian Railway का कमालः पटरी पर दौड़ाई बिना डीजल-बिजली की ट्रेन

कोरोना पीड़ितों का भी जाना हाल

पीएम मोदी ने बनारस में कोरोना पीड़ितों का भी हाल जाना। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कौन क्या कदम उठा रहा है, अस्पतालों की स्थिति क्या है, कहां क्या व्यवस्थाएं की जा रही हैं, क्वारंटीन को लेकर क्या हो रहा है, बाहर से आए श्रमिक साथियों के लिए क्या प्रबंध हो रहे हैं, ये सारी जानकारियां मुझे मिल रही थीं। उन्होंने काशी वासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुरानी मान्यता है कि एक समय महादेव ने खुद मां अन्नपूर्णा से भिक्षा मांगी थी, तभी से काशी पर ये विशेष आशीर्वाद रहा है कि यहां कोई भूखा नहीं सोएगा, मां अन्नपूर्णा और बाबा विश्वनाथ, सबके खाने का इंतज़ाम कर देंगे।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: CBSE बोर्ड के 12वीं का रिज़ल्ट 11 जुलाई और 10वीं के नतीजे 13 जुलाई को आयेंगे

Newstrack

Newstrack

Next Story