गालिब के शेरों काे आधार बना PM मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया का भी विरोध किया जा रहा है, कुछ गलत हो सकता है लेकिन सब कुछ गलत बता देना कहां तक ठीक है। उन्होंने कहा कि ओल्ड इंडिया की मांग हो रही थी, क्यों भाई। ओल्ड इंडिया में कैबिनेट के फैसले को फाड़ दिया गया।

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया का भी विरोध किया जा रहा है, कुछ गलत हो सकता है लेकिन सब कुछ गलत बता देना कहां तक ठीक है। उन्होंने कहा कि ओल्ड इंडिया की मांग हो रही थी, क्यों भाई। ओल्ड इंडिया में कैबिनेट के फैसले को फाड़ दिया गया।

यह भी देखें… हार का ठीकरा EVM पर फोड़ रहे हैं: PM मोदी

जहां हर तरफ घोटाले हुए ऐसा ओल्ड इंडिया, गैस कनेक्शन के लिए लाइन लगानी पड़े ऐसा ओल्ड इंडिया, पासपोर्ट के लिए महीनों तक का इंतजार वाला ओल्ड इंडिया चाहिए। इंस्पेक्टर राज का ओल्ड इंडिया चाहिए। देश की जनता आज हिन्दुस्तान को पुराने दौर में ले जाने के लिए तैयार नहीं है और हम आमजन के सपनों को पूरा करने के प्रयास में हैं और यह कोशिश हमने की है।

उन्होंने कहा कि सरकार का काम फीता काटना और दिया जलाना माना जाता था। लेकिन हमने नीति और रणनीति बदल दी है। गरीबों के लिए पहले भी घर बनते थे और हमने भी बनाए लेकिन हमने 5 साल में 1.5 करोड़ बनाए और आप 25 लाख बनाते थे। हमने सरकारीकरण से बाहर निकलतक सरलीकरण पर बल दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग हार गए हैं वो लोग देश के मतदाताओं का अभिवादन नहीं कर पाते होंगे लेकिन मैं सिर झुकाकर उनका अभिनंदन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि यहां ईवीएम की काफी चर्चा हुई और उसे लेकर सवाल उठाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम भी कभी सदन में 2 रह गए थे और हमारा मजाक बनाया जाता था, लेकिन कार्यकर्ताओं पर हमारा भरोसा था और हमने पार्टी को फिर से खड़ा किया।

यह भी देखें… ऋतिक रोशन का ट्वीट- मेरी तरह हकलाता केशव, दुनिया को बात बताने से नहीं डरता

हमने उस समय ईवीएम का रोना-धोना नहीं किया, न किसी तरह के सवाल उठाए, जब स्वंय पर भरोसा नहीं होता है तब बहाने खोजे जाते हैं, गलतियों को स्वीकार करने के लिए जो तैयार नहीं हैं तब ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ते हैं। अगर हिम्मत हैं तो राजनीतिक काडर के तैयार कीजिए, एक चुनाव हो गया आगे भी चुनाव होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इतने बड़े जनादेश को कुछ लोग ये कह दें, कि आप तो चुनाव जीत गए लेकिन देश चुनाव हार गया। मैं समझता हूं, कि इससे बड़ा भारत के लोकतंत्र और जनता जनार्दन का कोई अपमान नहीं हो सकता। कांग्रेस अहंकार में है।

पीएम मोदी ने कहा- कि 2019 का चुनाव एक प्रकार से दलों से परे देश की जनता लड़ रही थी। जनता खुद सरकार के कामों की बात लोगों तक पहुंचाती थी। जिसे लाभ नहीं मिला वो भी ये बात करता था कि उस व्यक्ति को लाभ मिल गया है अब मुझे भी मिलने वाला है। इस विश्वास की एक अहम विशेषता है।

यह भी देखें… अमित शाह कल जाएंगे अमरनाथ, पवित्र गुफा में करेंगे बाबा बर्फानी की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि पहले से अधिक जनसमर्थन और विश्वास के साथ हमें दोबारा देश की सेवा करने का अवसर देशवासियों ने दिया है। मैं सबका आभार प्रकट करता हूं। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दे रहे हैं।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा आज भी जारी रहेगी। चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चर्चा का जवाब देंगे। वहीं आज सुबह 10.30 बजे फ्लोर लीडर्स की बैठक होगी जिसमें ये तय होगा कि जीरो ऑवर और क्वेश्न ऑवर को हटाकर सीधे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरु की जाए। आज कोशिश रहेगी कि दोपहर 2 बजे से पहले चर्चा खत्म हो जाए जिसके बाद प्रधानमंत्री चर्चा का जवाब दे सके।