फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर बोले PM- न्यू इंडिया के लिए सबको बनना है फिट

पीएम मोदी के कार्यक्रम में सिर्फ नेताओं ने ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने भी भाग लिया। ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के दौरान सांसद गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी जैसी कई बड़ी सेलेब्रिटी मौजूद रहीं।  कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहे।

Published by Manali Rastogi Published: August 29, 2019 | 12:36 pm
फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर बोले PM- न्यू इंडिया के लिए सबको बनना है फिट

फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर बोले PM- न्यू इंडिया के लिए सबको बनना है फिट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की। गुरुवार सुबह राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में पीएम मोदी ने ‘फिट इंडिया मूवमेंट’को लांच करते हुए मेजर ध्यानचंद को याद किया और कहा कि मेजर ध्यानचंद एक महान स्पोर्ट्सपर्सन थे। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि उन्होंने देश दुनियाभर में सम्मान दिलाया।

यह भी पढ़ें: ‘Fit India Movement’ में बोले PM- बॉडी फिट तो माइंड हिट

पीएम मोदी ने ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ को लेकर कहा कि आज देश की जरूरत है कि फिट इंडिया को जन आंदोलन बनाया जाए। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स में आज कई युवा खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस मूवमेंट के जरिये उनका भी हौसला बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया में हर नागरिक को फिट करना सरकार का लक्ष्य है।

खेल को लेकर मोदी सरकार ने किया काम

‘फिट इंडिया मूवमेंट’ पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि खेल जीवन को बेहतर बनाने के लिए उनकी सरकार ने काफी काम किया है। फिटनेस पर बात करते हुए पीएम बोले कि फिटनेस एक शब्द नहीं बल्कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी शर्त है।

यह भी पढ़ें: ये 10 काम! हिट हैं फिट रहने के लिए, तुरंत अपनाएं इन्हें

फिटनेस को लेकर पीएम मोदी आगे बोले कि स्वस्थ रहने और फिट रहने का फंडा हमारे पूर्वजों के समय से चलता आ रहा है। इस दौरान पीएम ने संस्कृत का एक श्लोक भी सुनाया और फ़िटनेस के फायदे भी बताए। फिटनेस को पीएम मोदी ने कहा कि यह जीवन के तौर तरीकों का अभिन्न अंग रहा है। समय के साथ फिटनेस को लेकर सोसाइटी में उदासीनता आती रही है।

बॉडी फिट तो माइंड हिट: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान बॉडी फिट तो माइंड हिट रहने की बात भी की और कहा कि कुछ दशक पहले तक एक सामान्य व्यक्ति पैदल चल लेता था लेकिन अब टेक्नोलॉजी की वजह से हम ये पता लगाते हैं कि हमने कितने कदम चले।

यह भी पढ़ें: मंहगाई में भी लिपस्टिक पर उड़ रहा सबसे ज्यादा पैसा

पीएम ने ये भी कहा कि भारत में कई तरह की बीमारी बढ़ रही हैं। आज 30 साल के युवक को भी हार्ट अटैक की खबर आती है। उन्होंने कहा कि ये हमारे लाइफस्टाइल की वजह से हो रहा है, उन्होंने कहा कि सरकार अपना काम करेगी लेकिन हर परिवार को इसके बारे में सोचना चाहिए।

तमाम हस्तियों ने की शिरकत

बता दें, पीएम मोदी के कार्यक्रम में सिर्फ नेताओं ने ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने भी भाग लिया। ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के दौरान सांसद गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी जैसी कई बड़ी सेलेब्रिटी मौजूद रहीं।  कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App