×

वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशी, जानें क्या होगी कीमत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “वैक्सीन वितरण के लिए केंद्र और राज्य सरकार की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। भारत में अन्य देशों की तुलना में वैक्सीन वितरण और किराया में विशेषज्ञता और क्षमता बेहतर है। टीकाकरण के क्षेत्र में हमारे पास एक बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क है। हम इसका पूरा फायदा उठाएंगे।“

Newstrack
Published on: 4 Dec 2020 9:06 AM GMT
वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशी, जानें क्या होगी कीमत
X
वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशी, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक की। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई। पीएम मोदी ने COVID-19 स्थिति पर चर्चा के लिए उनके द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि देश में तीन कोरोना वैक्सीान का परीक्षण के अलग-अलग चरण में हैं। कोरोना वैक्सीगन के लिए इंतजार जल्द ही खत्म होगा। देश में कोरोना वैक्सीेन अगले कुछ हफ्तों में आ जाएगी।

दुनिया की नजर भारत पर टिकी

देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे वैज्ञानिक COVID वैक्सीन बनाने के अपने प्रयास में सफल होने के लिए बहुत आश्वस्त हैं। दुनिया सबसे सस्ते और सुरक्षित वैक्सीन पर नजर रखे हुए है। इसीलिए दुनिया की नजर भारत पर टिकी हुई है।

ये भी पढ़ें…गुजरात आग कांड से सतर्क हुई सरकार, अस्पतालों में बचाव के पुख्ता इंतजाम के निर्देश

PM MODI

COVID वैक्सीन कुछ हफ्तों में होगी तैयार

पीएम मोदी ने कहा, “विशेषज्ञों का मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में COVID वैक्सीन तैयार हो जाएगी। जैसे ही वैज्ञानिक हरी झंडी देंगे, भारत में टीकाकरण शुरू हो जाएगा। हेल्थकेयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और गंभीर बीमारियों से पीड़ित बुजुर्ग व्यक्ति को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी।”

वैक्सीन की कीनत पर राज्यों के साथ हो रही है चर्चा

वैक्सीन की कीमत पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र की राज्य सरकारों के साथ बातचीत चल रही है और इसके बारे में निर्णय सार्वजनिक स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें…सबसे बड़ा खुलासा: भारत से आगे निकले ये देश, घटी न्यूनतम मजदूरी

केंद्र और राज्य सरकार की टीमें मिलकर कर रही हैं काम

प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन वितरण पर कहा कि वैक्सीन वितरण के लिए केंद्र और राज्य सरकार की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। भारत में अन्य देशों की तुलना में वैक्सीन वितरण और किराया में विशेषज्ञता और क्षमता बेहतर है। टीकाकरण के क्षेत्र में हमारे पास एक बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क है। हम इसका पूरा फायदा उठाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story