×

PM Modi in Gujarat: पक्के घर मिलने वाली बहनों को बधाई, भाजपा ने विकास गति पकड़ी है, गुजरात में बोले पीएम

PM Modi in Gujarat:सबसे पहले वह राजधानी गांधीनगर में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत किया। तीन दिवसीय कार्यक्रम का आज दूसरा दिन है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 May 2023 10:19 AM GMT (Updated on: 12 May 2023 1:30 PM GMT)
PM Modi in Gujarat: पक्के घर मिलने वाली बहनों को बधाई, भाजपा ने विकास गति पकड़ी है, गुजरात में बोले पीएम
X
PM Modi in Gujarat (photo: social media )

PM Modi in Gujarat: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर धुंआधार प्रचार अभियान चलाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने गृह राज्य के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज यानी शुक्रवार 12 मई को गुजरात के एकदिवसीय दौरा जारी है। इस दौरान वह राज्य को हजारों करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दिया। गुजरात में बीजेपी ने उनके करिश्माई नेतृत्व में बीते साल दिसंबर में प्रचंड जीत हासिल की थी। एक दिवसीय दौर के लिए मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच गए हैं।

शिक्षक संघ में बोले पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंधीनगर में आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में पहुंचे। सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब भारत विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है ऐसे में शिक्षकों की भूमिका और बढ़ जाती है...एक ज़माने में गुजरात में ड्रॉप आउट रेट 40% के आसपास रहता था लेकिन आज यह 3% रह गया है। यह गुजरात के शिक्षकों के सहयोग से ही हो पाया है। आज शिक्षकों के सामने संसाधनों की चुनौती दूर हो रही है लेकिन आज की पीढ़ी के छात्रों की जिज्ञासा शिक्षकों के लिए चुनौती बन गई है। ये छात्र आत्मविश्वास से भरे हैं, ये निडर हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। सबसे पहले वह राजधानी गांधीनगर में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम का आज दूसरा दिन है। इस कार्यक्रम में देशभर के 91 हजार शिक्षक शामिल हुए हैं। इस सम्मेलन की थीम शिक्षा में परिवर्तन लाने की प्रक्रिया के केंद्र में शिक्षक हैं, रखी गई है।

4400 करोड़ की विकास परियोजनाओं की दिया सौगात

इस सम्मेलन में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर में करीब 4400 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इनमें शहरी विकास विभाग, खनिज विभाग और सार्वजनिक परिवहन की विकास परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा पीएम गांधीनगर जिले के दहगाम में बने एक सभागार का लोकार्पण भी किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को घरों की चाबियां भी सौंपी। योजना के तहत बनाए गए करीब 19 हजारों में लाभार्थी शुक्रवार को गृह प्रवेश करेंगे। इस 1946 करोड़ रूपये की लागत से बनाया गया है।

पीएम मोदी का आज ये शेड्यूल

सुबह 10 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से गांधीनगर के लिए रवाना हुए। 11 बजे शिक्षकों के कार्यक्रम में शामिल हुए। दोपहर 12 बजे महात्मा मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। दोपहर डेढ़ से ढ़ाई बजे तक राजभवन में संगठन व शासन को लेकर बैठक करेंगे।

इसके बाद दोपहर तीन बजे गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFTCity) का दौरा करेंगे। इस दौरान गिफ्ट सिटी में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। यहां पर उनके विभिन्न कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक प्रस्तावित है। शाम 4 बजे गुजरात के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक करेंगे। शाम बजे अहमदाबाद से फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story