×

मोदी का एलान: आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक, कोरोना पर आ सकता है बड़ा फैसला

पीएम मोदी की कोविड-19 के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों से संग बैठक होनी है। इस बैठक में पाबंदियों को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है।

Shivani
Published on: 17 March 2021 3:05 AM GMT
मोदी का एलान: आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक, कोरोना पर आ सकता है बड़ा फैसला
X
pm narendra modi meeting with states CM over coronavirus

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले है। पीएम मोदी कोविड-19 के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। मीटिंग दोपहर साढ़े 12 बजे होनी है। इस बैठक में पाबंदियों को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है। वहीं, कुछ राज्यों में सरकारों ने प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक

बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी कोरोना वायरस को लेकर कई बार मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर चुके हैं। हालांकि देश में कोरोना वायरस के टीकाकरण शुरू होने के बाद पीएम मोदी पहली बार मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें-मार्च से लॉकडाउन फिर! एक साल पहले जैसे बने हालात, पीएम कर सकते है बड़ा एलान

इस बैठक में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही पीएम मोदी राज्यों के टीकाकरण की प्रगति और इसमें होने वीला परेशानियों की भी समीक्षा करेंगे।

pm modi in corona meeting

कोरोना का आंकड़ा

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है। इसके अलावा केरल, पंजाब, कर्नाटक और गुजरात में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब दो लाख 23 हजार 432 है। महाराष्ट्र में बीते मंगलवार को 17 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें-बच्चों को मिलेगी कोरोना से सुरक्षा, शुरू हुआ वैक्सीन का ट्रायल

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या एक करोड़ 13 लाख 85 हजार 339 तक पहुंच चुकी है। तो वहीं एक लाख 58 हजार 725 लोगों की मौत हो गई है। देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर दो लाख 19 हजार 262 तक पहुंच चुकी है।

अब तक एक करोड़ 10 लाख 7 हजार 352 लोगों ठीक हो चुके हैं। तो वहीं देश में अबतक कुल दो करोड़ 99 लाख 8 हजार 38 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story