×

टैंक पर सवार होकर पीएम मोदी ने दुश्मनों को ललकारा, थर-थर कांप उठे चीन और पाक

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि आज दुनिया ये जान रही है, समझ रही है कि ये देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 11:43 AM GMT
टैंक पर सवार होकर पीएम मोदी ने दुश्मनों को ललकारा, थर-थर कांप उठे चीन और पाक
X
हमें दुनिया का इतिहास ये बताता है कि केवल वही राष्ट्र सुरक्षित रहे हैं, वही राष्ट्र आगे बढ़े हैं जिनके भीतर आक्रांताओं का मुकाबला करने की ताकत थी।

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जैसलमेर में सैनिकों के बीच दिवाली मनाई। इस दौरान पीएम मोदी ने सैनिकों का हौसला बढ़ाया और दुश्मन देशों पर जोरदार हमला बोला। इसके साथ ही पीएम मोदी टैंक पर भी सवार हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों को एड्रेस करते हुए कहा कि विस्तारवाद 18वीं शताब्दी की सोच है, इस सोच में मानसिक विकृति है और इससे पूरी दुनिया परेशान है।

उन्होंने यहां पर चीन पाकिस्तान का नाम लिए बैगर कहा कि भारत यूं तो समझने और समझाने में यकीन रखता है, लेकिन अगर किसी ने भारत को आजमाने की कोशिश की तो जवाब प्रचंड मिलेगा।

PM Narendra Modi at Jaisalmer टैंक पर सवार होकर पीएम मोदी ने दुश्मनों को ललकारा, थर-थर कांप उठे चीन और पाक(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

दुनिया भारत की ताकत को भांप चुकी है: पीएम मोदी

उन्होंने ये भी कहा कि आज दुनिया ये जान रही है, समझ रही है कि ये देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है।

सेना की हौसला आफजाई करते हुए कहा कि भारत का ये रुतबा, ये कद आपकी शक्ति और आपके पराक्रम की वजह से ही है। आपने देश को सुरक्षित किया हुआ है इसीलिए आज भारत वैश्विक मंचों पर मजबूती से अपनी बात रखता है।

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि सीमा पर रहकर आप जो तपस्या करते हैं, त्याग करते हैं, वो देश में एक अलग तरह का भरोसा पैदा करता है। ये विश्वास होता है कि मिलकर बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना किया जा सकता है।

Army भारतीय सैनिक की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं: पीएम मोदी

हमें दुनिया का इतिहास ये बताता है कि केवल वही राष्ट्र सुरक्षित रहे हैं, वही राष्ट्र आगे बढ़े हैं जिनके भीतर आक्रांताओं का मुकाबला करने की ताकत थी।

चीन और पाक की तरफ इशारा करते हुए कहा विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और ये अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है। आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बनकर उभरा है।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story