×

PM Modi Wife: 11वीं सदी की मस्जिद में पहुंचे पीएम मोदी, उधर पत्नी ने भगवान शिव के दरबार में लगाई हाजिरी

PM Modi Wife: रविवार को पीएम मोदी जब मिस्त्र में 11वीं सदी की अल हाकिम मस्जिद का दौरा कर रहे थे, तब भारत में उनकी पत्नी जसोदाबेन एक प्राचीन शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर रही थीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Jun 2023 10:22 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2023 10:39 AM GMT)
PM Modi Wife: 11वीं सदी की मस्जिद में पहुंचे पीएम मोदी, उधर पत्नी ने भगवान शिव के दरबार में लगाई हाजिरी
X
PM Modi Wife

PM Modi Wife: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। अमेरिका की राजकीय यात्रा समाप्त करने के बाद वे अफ्रीकी मुस्लिम देश मिस्त्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। राजधानी काहिरा में उनकी यात्रा का आज आखिरी दिन है। रविवार को पीएम मोदी जब मिस्त्र में 11वीं सदी की अल हाकिम मस्जिद का दौरा कर रहे थे, तब भारत में उनकी पत्नी जसोदाबेन एक प्राचीन शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर रही थीं।

अल हाकिम मस्जिद की खासियत ये है कि इसके पुनर्निर्माण में दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों का बड़ा योगदान है। दाऊदी बोहरा समुदाय की एक बड़ी आबादी भारत में रहती है। वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन मोदी आज महाराष्ट्र के जलगांव स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर ओंकारेश्वर पहुंची। जसोदाबेन करीब एक घंटे तक पूजा के लिए मंदिर में रूकी रहीं। उन्होंने भगवान शिव के अभिषेक और आरती में हिस्सा लिया।

परिवारजनों के साथ पहुंची थी मंदिर

पीएम मोदी की पत्नी ने तुलसी और वड़ के पेड़ को जल चढ़ाने के बाद खुद भी पानी पीया। उनके साथ उनकी बहन, उनके भाई, पुलिस सुरक्षा गार्ड और एक पायलट वैन भी था। जानकारी के मुताबिक, जसोदाबेन अपने परिवार के सदस्यों और अन्य परिचितों के साथ जगन्नाथ पुरी जा रही थीं। यात्रा के क्रम में ही उन्होंने जलगांव में रूककर मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

मंदिर की संस्था ने किया स्वागत

जलगांव स्थित ओमकारेश्वर मंदिर की देखरेख करने वाली संस्था ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन का मंदिर में भव्य स्वागत किया। यह स्वागत संस्था के जुगलकिशोर जोशी जी द्वारा किया गया। मंदिर के पुजारी राघवेंद्र पांडे ने बताया कि यहां से जसोदाबेन शेगांव स्थित श्री गजानन महाराज मंदिर के लिए रवाना हो गईं।

पीएम मोदी की तरह जसोदाबेन भी हैं बेहद धार्मिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेहद धार्मिक प्रवृति का इंसान माना जाता है। वे सार्वजनिक रूप से इसे प्रकट करने में भी संकोच नहीं करते। अध्यात्म के प्रति उनका गहरा झुकाव शुरू से रहा है। यही हाल उनकी पत्नी जसोदाबेन मोदी का भी है। उनके बारे में कहा जाता है कि उनकी दिन की शुरूआत और अंत दोनों पूजा-पाठ के साथ होती है। वो अक्सर देश के विभिन्न तीर्थस्थलों का भ्रमण करते हुए पाई जाती हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story