×

Good Friday पर PM मोदी ने ईसा मसीह को किया याद, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुड फ्राइडे के मौके पर प्रभु यीशु को याद किया। पीएम ने कहा कि उन्‍होंने अपनी पूरी जिंदगी दूसरों की सेवा में लगा दी। आपको बता दें कि गुड फ्राइडे ईसाई धर्म के प्रमुख त्‍योहारों में से एक है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 April 2020 4:10 AM GMT
Good Friday पर PM मोदी ने ईसा मसीह को किया याद, कही ये बात
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुड फ्राइडे के मौके पर प्रभु यीशु को याद किया। पीएम ने कहा कि उन्‍होंने अपनी पूरी जिंदगी दूसरों की सेवा में लगा दी। आपको बता दें कि गुड फ्राइडे ईसाई धर्म के प्रमुख त्‍योहारों में से एक है। ऐसी मान्‍यता है कि इसी दिन पापियों और अत्‍यचारियों ने प्रभु यीशु को सूली से लटका दिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुड फ्राइडे पर ईसा मसीह को याद करते हुए ट्वीट किया ईसा मसीह ने दूसरों की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनका साहस और नेकी कायम है तथा न्याय करने का उनका भाव भी बरकरार है।



यह भी पढ़ें...योगी सरकार का बड़ा कदम, 15 लाख लोगों के खाते में ट्रांसफर किये गए इतने रुपए

उन्होंने कहा कि हमें इस दिन ईसा मसीह और सच, सेवा तथा न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को याद रखना चाहिए। ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाए जाने की याद के तौर पर गुड फ्राइडे को पवित्र दिवस के रूप में मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें...हो जाएं सावधान, संयुक्त राष्ट्र ने नये खतरे का दिया संकेत

ईसाई धर्म ग्रंथों के मुताबिक यीशु का कोई दोष नहीं था फिर भी उन्‍हें क्रॉस पर लटका कर मारने का दंड दिया गया। अपने हत्‍यारों की उपेक्षा करने के बजाए यीशु ने उनके लिए प्रार्थना करते हुए कहा था कि हे ईश्‍वर! इन्‍हें क्षमा कर क्‍योंकि ये नहीं जानते कि ये क्‍या कर रहे हैं। जिस दिन ईसा मसीह को क्रॉस पर लटकाया गया था उस दिन फ्राइडे यानी कि शुक्रवार था। तब से उस दिन को गुड फ्राइडे कहा जाता है। क्रॉस पर लटकाए जाने के तीन दिन बाद यानी कि रविवार को ईसा मसीह फिर से जीव‍ित हो उठे थे। इस दिन को ईस्‍टर संडे कहा जाता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story